Top Stories

UP Weather: यूपी में मौसम हुआ सुहाना, कई जिलों में आज बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल

Weather becomes pleasant in UP, rain alert issued in these districts
x

यूपी में मौसम हुआ सुहाना, कई जिलों में आज बारिश के आसार।

उत्तर प्रदेश में इस हफ्ते मौसम सुहाना रहने वाला है। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में बारिश के होने की सम्भावना जताई है।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मौसम का मिजाज कुछ बदला-बदला सा लग रहा है, कभी बारिश हो रही है तो कभी उमस भरी गर्मी पड़ रही हैं। प्रदेश में गर्मी से परेशान लोगों के लिए अब राहत की खबर हैं, इस हफ्ते यूपी के अधिकांश हिस्सों में बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं, जिससे मौसम सुहाना रहेगा और लोगों को राहत मिलेगा, मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार से पूरे प्रदेश में बारिश हो सकती है। वहीं आज 21 सितंबर की बात करें, तो आज प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी।

यूपी के कई जिलों में आज भी बारिश के साथ तेज आंधी की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आज हल्की से मध्यम और भारी बारिश की संभावना जताई गई है। प्रदेश के लगभग 45 जिलों में आज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने ऐसे में ज्यादा बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के बाकी जिलों में मौसम पूरे दिन सामान्य रहेगा। वेस्ट यूपी में पूरे दिन साफ मौसम रहने की संभावना है और कई जगहों पर तापमान में थोड़ी वृद्धि देखी जा सकती है। झांसी, महोबा, हमीरपुर, जालौन से लेकर सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ , बागपत तक मौसम साफ रहने के आसार हैं।

तो वहीं जिन जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है। उन जिलों में लोगों से अपील की है कि बारिश के समय सुरक्षित स्थान पर ही रहें और तेज आंधी और बिजली चमकने के वक्त किसी सुरक्षित स्थान पर रुकें।

इन जिलों में बारिश के आसार

आज प्रदेश के बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बदायूं, कासगंज, एटा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, आगरा, इटावा, फर्रुखाबाद, कन्नौज, औरैया, जालौन, झांसी, कानपुर देहात, कानपुर नगर, हमीरपुर, महोबा, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, जौनपुर, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, बस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, और बलिया में एक या दो स्थानों पर बारिश के आसार हैं.

बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर, उन्नाव, श्रावस्ती, गोंडा, प्रयागराज, संत रविदास नगर, वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली, सोनभद्र में कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ सकती हैं।

Also Read: महिला आरक्षण बिल पर राहुल गांधी ने दिखाई सहमति, कहा- आज से ही लागू होना चाहिए

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story