Top Stories

मौसम ने फिर बदली करवट, दिल्ली-नोएडा, यूपी समेत कई राज्यों में होगी बारिश

Weather changed in Delhi-Noida it will rain in many states including UP
x

मौसम की खबर।

यूपी, दिल्‍ली और उसके आसपास के इलाकों में आज मौसम विभाग ने झमाझम बारिश होनी की भविष्‍यवाणी की है। पढ़िए पूरी खबर...

Weather News: देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में एक बार फिर से मौसम ने अपना रुख बदल लिया है। कल से ही दिल्ली और उसके आस पास के क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी देखने को मिली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज दिल्ली और दिल्‍ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पूरे उत्‍तर भारत में बारिश के आसार बताए हैं। यूपी, बिहार, एमपी, राजस्थान, गुजरात के कई इलाकों में बारिश होने की सम्भावना बनी है। हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है। आईएमडी की तरफ से यहां कुछ क्षेत्रों के लिए अगले दो दिन तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

हिमाचल में रेड अलर्ट जारी

हिमांचल में बारिश ने अपना कहर अभी भी जारी रखा है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में उत्तराखंड और हिमालच प्रदेश के कई जगहों पर तेज बारिश होने की संभावना है। आईएमडी की तरफ से कुछ क्षेत्रों के लिए अगले दो दिन तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। IMD ने श‍िमला के ल‍िए भारी बारिश का अनुमान लगाते हुए रेड अलर्ट जारी क‍िया है। ऐसे में यहां के सभी शैक्षणिक संस्थान और आंगनबाड़ी केंद्र 23 और 24 अगस्त को बंद रहेंगे।

इन राज्यों में भी होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक दिन में पूर्वोत्तर भारत, उत्तराखंड, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, कोंकण और गोवा में मध्यम से तेज बारिश होने की भव्श्यिवाणी की गई है। इसके अलावा ओडिशा, हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण भारत सहित पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और एमपी के कुछ जिलों में बारिश होने के आसार है।

Also Read: थानाध्यक्ष पर लगा दो लाख रुपये वसूलने का आरोप,सीपी ने किया लाइन हाजिर

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story