Top Stories

यूपी में मौसम ने लिया करवट, बढ़ने लगी ठंड, जानें मौसम का हाल

Weather pattern changed again in UP, cold started reading, know the condition of the weather
x

यूपी में मौसम ने लिया करवट, बढ़ने लगी ठंड

यूपी में तेजी से मौसम बदल रहा है। ठंड ने दस्तक देना शुरु कर दी है। पढ़िए पूरी खबर...

UP weather: उत्तर प्रदेश का मौसम इन दिनों लगातार बदल रहा है सुबह शाम ठंड तो दोपहर में धूप। सूरज ढलते ही धीरे-धीरे मौसम में ठंडक बढ़ने लगती है। यही वजह है कि भोर, सुबह और देर रात के समय हल्की हल्की ठंड पढ़ने लगती है। उधर मौसम के बदलते मिजाज के कारण लोगों को बीमारी का सामना भी करना पड़ रहा है। लखनऊ मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक इस मौसम में मॉर्निंग वॉक के लिए जाने वाले बुजुर्ग लोगों को सबसे ज्यादा बचाव रखने की जरूरत है।

यूपी के मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने कहा कि अगले एक हफ्ते तक जैसा मौसम चल रहा है, वैसा ही रहने वाला है। दिन के समय धूप के कारण गर्मी होने वाली है और रात थोड़ी सर्द हो जाएगी। उन्होंने बताया कि मेरठ में सबसे कम 12.5 तापमान रहा है, इसी तरह बरेली में 12.4 तापमान रहा है। यह तापमान रात के समय रिकॉर्ड हुआ है। इसी तरह दिन के समय तापमान 30℃ से 32℃ के बीच रहा है। आगरा ताज में 31.9℃ तापमान रहा, झांसी में 33.1 ℃ तापमान रहा है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में कहीं भी बारिश की कहीं कोई संभावना नहीं है। तापमान धीरे-धीरे बदलता है। उन्होंने बताया कि फिलहाल अभी मौसम विभाग की ओर से किसी तरह का कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है।

रखें ध्यान नहीं हो जाएंगे बीमार

इसके साथ ही मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने यह भी कहा कि भोर सुबह के समय मॉर्निंग वॉक निकलने वाले बुजुर्ग लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। युवाओं को कोई दिक्कत नहीं है लेकिन बुजुर्ग और बच्चों को ज्यादा बचाव की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर बुजुर्ग मॉर्निंग वॉक के लिए जाते हैं तो अपने बदन को पूरे बांह के कपड़े पहन कर ही घर से बाहर निकले। क्योंकि सुबह के समय मौसम हल्का ठंड रहने लगा है। मो. दानिश ने बताया कि इस मौसम में न्यूनतम काफी कम जाता है और उच्चतम अपने स्थान पर रहता है तो डिफरेंट ज्यादा होता है इस वजह से तबियत खराब होने का चांसेज बढ़ जाता है।

Also Read: EVM ख़राब होने की वजह से में मिजोरम सीएम नहीं डाल पाए वोट, कहा- हम सरकार बनाने जा रहे

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story