Top Stories

Weather News: रक्षाबंधन पर कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम, जानिए मौसम विभाग का नया अपडेट

Weather will change on Raksha Bandhan know how will be the weather of your city
x

जानिए कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम का हाल।

आज रक्षाबंधन के दिन देशभर में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा, इसके लिए मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी किया है। यहां जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम...

Weather Update: आज रक्षाबंधन के दिन देशभर में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा यह जानना आपके लिए बेहद जरुरी है। अगर आप रक्षाबंधन वाले द‍िन घर से बाहर न‍िकलने वाले हैं तो आज के मौसम की खबर जरूर देख लें। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार तक देशभर के ज्यादातक हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है। 30 और 31 अगस्त के दौरान असम और मेघालय के कुछ क्षेत्रों में मध्यम से तेज बारिश होने की सम्भावना है।

जानिए मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के मुताबिक 30 और 31 अगस्त तक नार्थईस्ट के कुछ राज्य जैसे अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम के अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बार‍िश की सम्भावना है। वहीं पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर, ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, बिहार के कुछ हिस्सों में 31 अगस्त तक बिजली गिरने के साथ तेज आंधी की आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग ने अपने अपडेट में कहा कि रक्षाबंधन तक देश के बाकी हिस्सों में बारिश न होने के आसार हैं। आपको बता दें कि बाकि इलाकों में कम बारिश के लिए IMD ने असम और उसके आसपास के हिस्सों में मॉनसून ट्रफ को जिम्मेदार ठहराया है।

यूपी के इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार आज देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कई जिलों बारिश के होने की सम्भावना है। राजधानी लखनऊ समेत कानपुर, प्रयागराज, लखीमपुर, बहराईच, फैजाबाद, कुशीनगर, गोरखपुर और संत कबीर नगर शहरों में आज बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पिछले 24 घंटे में देश के मौसम की बात की जाए तो बता दें कि नार्थईस्ट के कुछ राज्य जैसे असम और अरुणाचल प्रदेश इसके अलावा केरल, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां कल 30 अगस्त को तेज हवाएं चल सकती हैं। जिससे मौसम सुहाना बना रहेगा लेकिन इस दौरान बारिश की बिल्कुल संभावना नहीं है।

बिहार में ऐसा रहेगा मौसम

बिहार को लेकर जारी किए गए अलर्ट में मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। कुछ दिनों से बिहार के मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, वैशाली, शिवहर, मधुबनी और उसके आसपास के कुछ जिलों में गर्जन के साथ बारिश की उम्मीद है। राज्यभर में फिर मौसम विभाग ने बारिश और ठनका को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

Also Read: रेप के बाद नाबालिग की हत्या के मामले में रेपिस्ट/कातिल राधेश्याम को फांसी की सजा, दो को उम्र कैद.

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story