Top Stories

Weekly Horoscope साप्ताहिक राशिफल:- रविवार 27 मार्च 2022, से शनिवार 02 अप्रैल 2022, तक का साप्ताहिक राशिफल

Shiv Kumar Mishra
27 March 2022 3:48 AM GMT
Weekly Horoscope साप्ताहिक राशिफल:- रविवार 27 मार्च 2022, से शनिवार 02 अप्रैल 2022, तक का साप्ताहिक राशिफल
x

मेष राशि:- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ,

इस सप्ताह कामकाज ज्यादा होने से आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है, धैर्य और संयम से काम लें। किसी से भी बे वजह की बहस में न उलझे वरना आप किसी बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं। समाज में सम्मान एवं प्रतिष्ठा की प्राप्ति के शुभ अवसर प्राप्त होंगे। कई दिनों से किसी कार्य की योजना जो आपके दिमाग में थी वो इस सप्ताह अपने परिपूर्णता की तरफ है। धर्म कार्यों के संचालन में भागीदारी बढ़ेगी।

वृष राशि:- ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो,

बिजनेस पार्टनर के साथ मिलकर किए गए कामों से इस सप्ताह आपको फायदा हो सकता है। छात्र अपनी प्रतिभा को इस सप्ताह एक नयी दिशा देंगे। रिश्तों की कड़वाहट दूर होगी। मित्रों के सहयोग से बिगड़े काम बन जाएंगे। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें। परिवार वालों की मदद से जरूरी काम पूरे होंगे। आप परिचितों एवं मित्रों से सावधान रहें। अनावश्यक वाद-विवाद को टालें। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें।

मिथुन राशि:- का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा

इस सप्ताह आपके बिगड़े हुए प्रेम संबंध सुधर जाएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा, भौतिक आकांक्षाओं की पूर्ति के आसार हैं। इस सप्ताह किसी बड़े धार्मिक गुरु के आशीर्वाद का लाभ मिलेगा। बिछड़े दोस्त या प्रेमी से मुलाकात संभव है। संतान पक्ष की ओर से खुशी मिलेगी। इस सप्ताह आपका धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। कला व साहित्य के क्षेत्रों में रोजगार के सुअवसर रहेंगे।

कर्क राशि:- ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो,

इस सप्ताह किसी अजनबी से आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावना है। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें क्योंकि इससे सूर्य का प्रभाव मजबूत होता है। जल्दबाजी में लिया गया कोई भी निर्णय हानि पहुँचा सकता है। चिड़ियों को दाना खिलाएं, आपके रूके हुए काम पूरे होंगे। मानहानि तथा अपमान का भय रहेगा। पूर्व में प्रारंभ किए गए कार्य में विघ्न ना आए, इसलिए सावधानी को ही सलामती समझें।

सिंह राशि:- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे,

इस सप्ताह नियोजित परिश्रम द्वारा प्रयासरत कार्यों में सफलता मिलने के आसार बनेंगे। रोजगार में प्रयास सार्थक होंगे। आपका ज्यादा बोलना हानिकारक हो सकता है साथ ही पीठ पीछे दूसरों की आलोचना भी न करें। रुके हुए कार्यो से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। रिश्तेदारों का आगमन होगा। लक्ष्मी देवी की कृपा से आपको आर्थिक लाभ होगा। लेन-देन के मामलों में विवादपूर्ण स्थिति हो सकती है।

कन्या राशि:- टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो,

इस सप्ताह किसी करीबी दोस्त से मुलाकात हो सकती है। जीवन में तरक्की मिलने से परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। आकस्मिक कोई सुखद स्थिति मन को उत्साहित करेगी। इस सप्ताह नया व्यवसाय प्रारम्भ करने से बचें। नौकरी करने वाले अपने सहयोगियों से मेल जोल बनाये रखे। मित्रों की सहायता से कोई लंबित कार्य बनेगा। व्यवसाय वृद्धि के लिए अधिक परिश्रम की आशा है। अत्याधिक दायित्व एवं कर्जभार से मन परेशान होगा।

तुला राशि:- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते,

इस सप्ताह आपको किसी की आलोचना करने से बचना चाहिए। इससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मित्र स्वजनों की तरफ से भेंट उपहार मिलेगा। उनके साथ कोई पर्यटन होगा। रुपये-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें। आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलें। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति हेतु मन केंद्रित होगा। छात्रों को शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशि:- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आपको पैसे की तंगी का सामना करना पड़ सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें एवं अनावश्यक वाद-विवाद से दूर ही रहें। बाजार में पहचान व धाक बढ़ेगी। नौकरी में बॉस के द्वारा आपके कार्य की प्रशंसा की जा सकती है। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। ससुराल के किसी सदस्य के आगमन से मन हर्षित रहेगा। बच्चों के कारण खुशी का वातावरण रहेगा। सरकारी कार्यों में किस्मत साथ देगी।

धनु राशि:- ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे,

आने वाले सप्ताह में किसी काम के सिलसिले में भागदौड़ ज्यादा हो सकती है। आपको विवादों से दूर रहने की कोशिश करनी चाहिए। सप्ताह की शुरुआत से ही आजीविका के स्रोतों का विकास होगा। तकनीक व साहित्य संदर्भों में उन्नति की ओर दौड़ेंगे। पूरे सप्ताह आप किसी न किसी काम में उलझे रहेंगे। इस सप्ताह आप नयी उमंग व तरंग के साथ अपने कर्म पथ पर चलेंगे। स्वजनों के सहयोग से जरूरी कार्य पूरे होंगे।

मकर राशि:- भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी,

नौकरी के सिलसिले में यह सप्ताह काफी भाग्यशाली रहने वाला है। अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी, कुछ महत्वपूर्ण अभिलाषाओं की पूर्ति के आसार हैं। गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं। आवेश में आकर आप कोई भूल न करें इसका विशेष ध्यान रखने की सलाह है। राजनीतिक कार्यों से राज्यस्तरीय पहचान मिलेगी। लेन-देन व निवेश के मामलों में एहतियात की जरूरत रहेगी।

कुम्भ राशि:- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह के दौरान आपको अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने कल्पनाशील व महत्वाकांक्षी मन को दूसरों की प्रगति से हीनता का शिकार न होने दें। संतान के मांगलिक कार्य के मार्ग में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। सिर्फ सोचना का नहीं अब आगे बढने का समय है, अपने कदम सही दिशा में बढ़ा लें तो आपका भविष्य बन जायेगा। आय प्राप्ति के अन्य स्रोत भी बन सकते हैं।

मीन राशि:- दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची,

इस सप्ताह आपको कुछ नया सीखने का मौका मिल सकता है। ऑफिस में जूनियर से आपको सहयोग प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति हेतु मन केंद्रित होगा। किसी पुरानी बात को लेकर आपकी चिंता बढ़ सकती है। नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Next Story