राष्ट्रीय

बड़ा हादसा: कूचबिहार में डीजे के जेनरेटर से वाहन में पंहुचा करंट, 10 यात्रियों की मौत

Desk Editor Special Coverage
1 Aug 2022 10:11 AM GMT
बड़ा हादसा: कूचबिहार में डीजे के जेनरेटर से वाहन में पंहुचा करंट, 10 यात्रियों की मौत
x
पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में एक पिकअप वैन में बिजली का करंट फैलने से 10 यात्रियों की मौत हो गई. करंट से कई लोग बुरी तरह झुलस गए. व्हीकल में 27 लोग सवार थे. हादसे की वजह डीजे सिस्टम के जेनरेटर की वायरिंग में शॉर्ट सर्किट होना माना जा रहा है.

WB's Cooch Behar Accident : पश्चिम बंगाल के कूचबिहार से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। खबर है कि, पश्चिम बंगाल में रविवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां जलपेश जा रहे 10 शिव भक्तों (कांवड़ियों) की करंट लगने से मौत हो गई। वहीं, इस हादसे में कई लोग घायल हो गए। खबर सामने आने के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

मिली जानकारी के अनुसार, ये यात्री जलपेश जा रहे थे, यहां एक शिवमंदिर है। वाहन में डीजे सिस्टम और जनरेटर रखा था। इसी दौरान वायर में शॉर्ट सर्किट हुआ और पिकअप में सवार यात्री उसकी चपेट में आ गए। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई और करीब 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे के तुरंत बाद यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया, जहां वैन में सवार 27 में से 16 लोगों को इलाज के लिए जलपाईगुडी अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

पश्चिम बंगाल के ASP ने बताया:

माताभंगा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने बताया कि, यह घटना रविवार देर रात 12 बजे के करीब मेखलीगंज थाना क्षेत्र के धरला ब्रिज के पास हुई है। जहां जलपेश के लिए जा रही एक पिकअप वैन में अचानक करंट दौड़ा और घटना हो गई। शुरुआती जांच में पता चला है कि ये जेनरेटर (डीजे सिस्टम) की वायरिंग के कारण पिकअप वैन में करंट फैला, जो वाहन के पिछले हिस्से में लगाया गया था।

उन्होंने आगे कहा कि, कूचबिहार में यात्रा के दौरान उसमें करंट लगने से 10 लोगों की मृत्यु हुई है अन्य लोग घायल हैं। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि, यह जनरेटर (DJ सिस्टम) की वायरिंग के कारण हो सकता है जो वाहन के पिछले हिस्से में लगाया गया था।

परिजनों को दी गई सूचना:

खबरों के अनुसार, पिकअप वैन में करीब 27 यात्री सवार थे। इनमें से 16 लोगों को जलपाईगुड़ी के अस्पताल रेफर कर दिया गया, जबकि 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, मारे गए सभी यात्री सीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। परिजनों को इस घटना की सूचना दे दी गई है।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story