Top Stories

पश्चिमी यूपी के कुख्यात बदमाश सुशील शुक्ल की देवरिया जेल में मौत, आजीवन कारावास की काट रहा था सजा

Arun Mishra
17 Oct 2021 7:13 AM GMT
पश्चिमी यूपी के कुख्यात बदमाश सुशील शुक्ल की देवरिया जेल में मौत, आजीवन कारावास की काट रहा था सजा
x
आजीवन कारवास में सजा भुगत रहा बदमाश तीन साल से जेल में बंद था।

देवरिया जिला जेल में बंद मुजफ्फरनगर सहित पश्चिम यूपी का कुख्यात बदमाश सुशील शुक्ला की शुक्रवार को मौत हो गई। आजीवन कारवास में सजा भुगत रहा बदमाश तीन साल से जेल में बंद था। प्रशासनिक आधार पर मुजफ्फनगगर से उसके देवरिया जेल में ट्रांसफर किया गया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जेल सूत्रों के मुताबिक मुजफ्फनगर के सदर के बहेड़ी गांव निवासी सुशील शुक्ला (66) वर्ष पुत्र आत्माराम के खिलाफ पुलिस रिकार्ड में करीब दस मुकदमें दर्ज हैं। सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव बड़कली के निकट वर्ष 2011 में साजिश के तहत गांव बधाई कलां निवासी गन्ना समिति के पूर्व चेयरमैन उदयवीर सिंह व उनके परिवार की गाड़ी में ट्रक से कई बार टक्कर मार कर पूर्व चेयरमैन समेत उनके परिवार के आठ सदस्यों की मौत के घाट उतार दिया गया था।

इस घटना में कुख्यात विक्की त्यागी, उसकी पत्नी मीनू त्यागी, सुशील शुक्ल समेत कुल 20 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इसमें से विक्की त्यागी की कोर्ट रूम में हत्या कर दी गई थी। वहीं दूसरे मामले में रोहाना के लकड़ी कारोबारी सतीश त्यागी हत्याकांड में अदालत ने सुशील शुक्ल, विक्की त्यागी की पत्नी मीनू त्यागी समेत छह लोगों को आजीवन कारावास की सजा हो गई थी।

बहेड़ी निवासी लकड़ी कारोबारी सतीश त्यागी की हत्या जुलाई 2007 को रोहाना में कर दी गई थी। 2017 से देवरिया जेल में बंद सुशील काफी दिनों से बीमार था। शुक्रवार की सुबह अचानक उसकी हालत खराब हो गई। जेल के बंदी रक्षकों ने जिला अस्पताल में लाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जेलर राजकुमार ने बताया कि कैदी काफी दिनों से बीमार था, उसे मधुमेह और कैंसर से पीड़ित था, जिससे उसकी मौत हो गई है।

Next Story