Top Stories

सीएम योगी के सिंधु वापस लेने की बात पर भड़का पाकिस्तान, BJP और RSS को लेकर कह दी बड़ी बात

When CM Yogi talked about taking back Sindhu, Pakistan got angry, said a big thing
x

सीएम योगी के सिंधु वापस लेने की बात पर भड़का पाकिस्तान।

यूपी के सीएम योगी के सिंधु प्रांत को लेकर कही गई बात को लेकर पाकिस्तान नाराज हो गया है। पाकिस्तान ने इसको लेकर बड़ी बात कह दी है, जानिए इस ख़बर में

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिंधु को लेकर बड़ी बात कह दी है। जिसपर पाकिस्तान को तीखी मिर्ची लगी है। सीएम योगी के बयान को लेकर पाकिस्तान ने कल यानी सोमवार को कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की ‘सिंधु’ को वापस लेने की बात बेहद ही गैर जिम्मेदराना है और गंभीर चिंता का विषय है। आपको बता दें कि सीएम योगी दो दिवसीय राष्ट्रीय सिंधी सम्मेलन को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने रविवार 8 अक्टूबर को कहा था कि अगर पांच सौ वर्षों के बाद राम जन्मभूमि वापस ली जा सकती है, तो कोई कारण नहीं कि हम सिंधु (सिंध प्रांत, जो अब पाकिस्तान में है) वापस न ले पाएं।

सीएम योगी के इसी बयान को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने कहा कि नेता की भड़काऊ टिप्पणियां अखंड भारत के निरर्थक दावे से प्रेरित हैं और इतिहास के विकृत दृष्टिकोण को दर्शाती हैं।

पाकिस्तान ने क्या कहा?

पाकिस्तान के विदेस कार्यलय की प्रवक्ता ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा की गई बेहद गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी की निंदा करते हैं। बलूच ने कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) अपने विभाजनकारी और संकीर्ण राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए इस तरह के विचारों को तेजी से बढ़ावा दे रहे हैं।

क्या कहा था सीएम योगी आदित्यनाथ ने

आपको बता दें कि, सीएम योगी ने एक सम्मेलन में सिंधु को वापस लेने की बात कही थी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा था कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है और अगले साल जनवरी में रामलला फिर से अपने मंदिर में विराजमान होंगे। सीएम ने आगे कहा था कि सिंधी समाज को अपनी वर्तमान पीढ़ी को अपने इतिहास के बारे में बताने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि विभाजन के बाद सिंधी समुदाय को सबसे अधिक नुकसान उठाना पड़ा। सिर्फ एक व्यक्ति की जिद के कारण देश का विभाजन हुआ। आज भी हमें इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

Also Read:UP News: छात्रों की अनुपस्थिति को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी सख्त, रोका 400 शिक्षकों का वेतन

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story