Top Stories

जब हाइवे पर राजा भैया और शिवपाल यादव हुए आमने सामने तो ...

Shiv Kumar Mishra
30 Sep 2021 10:53 AM GMT
जब हाइवे पर राजा भैया और शिवपाल यादव हुए आमने सामने तो ...
x

उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) जिले में आज हाईवे पर दो पार्टियों के बीच सियासी गठबंधन के संकेत मिले. दरअसल उन्नाव में आज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव और जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने हाथ मिलाया. हाईवे पर राजा भैया-शिवपाल की मुलाकात से राजनीति में हलचल मची है.

दरअसल रघुराज प्रताप सिंह अपनी पार्टी जनसत्ता दल की जन संकल्प यात्रा लेकर लखनऊ से झांसी जा रहे थे. इसी दौरान हाईवे पर उन्होंने अचानक अपना काफिला रुकवा दिया और उतरकर सीधे पीएसपी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के पास पहुंचे. दोनों नेताओं ने एक दूसरे से हाथ मिलाया, कुशल क्षेम पूछा इसके बाद सभी अपने रास्ते पर रवाना हो गए.

मुलाकात पर राजा भैया ने कहा कि शिवपाल यादव से परिवारिक सम्बंध हैं. बता दें आज लखनऊ से झांसी जा रहे राजा भैया का जगह-जगह स्वागत देखने को मिला. राजा भैया ने बताया कि उनकी जन संकल्प यात्र का ये दूसरा चरण है. पहले चरण में उन्होंने अयोध्या तक की यात्रा की थी.

बता दें शिवपाल सिंह यादव इन दिनों समाजवादी पार्टी से गठबंधन को लेकर प्रयासरत हैं. वह कह भी चुके हैं, अब उन्हें अखिलेश यादव का निर्णय का इंतजार है. वहीं दूसरी तरफ अखिलेश यादव ने अभी तक शिवपाल यादव का नाम तो नहीं लिया है लेकिन उन्होंने साफ किया है कि 2022 चुनावों को लेकर वह छोटे दलों को गठबंधन के लिए आमंत्रित कर रहे हैं. वैसे शिवपाल यादव की पीएसपी लोहिया और रघुराज प्रताप सिंह की जनसत्ता दल फिलहाल प्रदेश में अपनी पहचान की ही तलाश में है.

Next Story