Top Stories

जब डीएम खुद तसला फावड़ा लेकर नाले में खुद नाले में कूद गये

Shiv Kumar Mishra
25 Feb 2021 3:43 AM GMT
जब डीएम खुद तसला फावड़ा लेकर नाले में खुद नाले में कूद गये
x
जिलाधिकारी ने पेश की मिशाल

जिलाधिकारी राजगढ़ ने सभी लोगों के सामने एक ऐसी मिसाल पेश की है, जिसने सभी को सोचने पर विवश कर दिया है। डीएम ऐसा भी कर सकते हैं, शायद इसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। परन्तु जब डीएम ने कारनामा कर दिया तो बाकी अधिकारी भी शर्म से पानी-पानी हो गये और नाले में उतरने को मजबूर हो गए।

मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में आज स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान के तहत साईकिल रैली का आयोजन किया गया था। इस रैली में डीएम समेत अन्य अधिकारियों ने भी प्रतिभाग किया। डीएम नीरज कुमार सिंह जब साईकिल पर सवार होकर रैली में जा रहे थे, तो इसी दौरान उनकी नजर एक नाले पर पड़ी, जो कि कूड़े से भरा हुआ था।

डीएम नीरज कुमार सिंह को पता नहीं क्या सूझी, वे एकाएक साईकिल से उतरे। उन्होंने एक तसला लिया और गंदगी को साफ करने के लिए नाले में उतर गये। उन्होंने नाले में उतरकर कूड़ा साफ करना शुरू कर दिया। डीएम को ऐसा करते देख बाकी अधिकारी शर्म से पानी-पानी हो गये। उन्होंने डीएम के साथ ही नाले में उतरकर नाले की सफाई करनी शुरू कर दी। ऐसे जिलाधिकारी अगर हर जिले में हो, तो इंडिया को चमकाने से कोई भी नहीं रोक सकता

। जिलाधिकारी नीरज कुमार सिंह ने ऐसा करके यह संदेश दिया है कि कार्य कोई भी हो, छोटा-बड़ा नहीं होता। साफ-सफाई सबसे बढ़कर है। अगर सभी लोग मिलकर संयुक्त रूप से प्रयास करें, तो इंडिया को स्वच्छ बनाने से कोई भी नहीं रोक सकता है।

Next Story