Top Stories

Punjab's big news: पंजाब में कैप्टन से बड़ा चेहरा कौन? कांग्रेस में मचा घमासान!

Shiv Kumar Mishra
18 Sep 2021 5:53 AM GMT
Punjabs big news: पंजाब में कैप्टन से बड़ा चेहरा कौन? कांग्रेस में मचा घमासान!
x

बुरे दौर से गुजर रही कांग्रेस अब बची कहां है। कांग्रेसियों को बात हो सकता है, अच्छी न लगे। लेकिन जहां बची है, वहां पर जंग की स्थिति बनी रहती है। राजस्थान हो या पंजाब। और मध्य प्रदेश की तरह सरकार जाती है तो दोष भाजपा को दिया जाता है।

खैर, पंजाब में सियासी घमासान तेज हो गया है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने ट्विट कर जानकारी दी है कि विधायक दल की बैठक होगी। बैठक आज यानी शनिवार को 5 बजे होगी। अब देखना कि शनि कांग्रेस पर भारी पड़ता है या शनि की दशा कुछ कम होती है।।।

अब कोई कुछ भी कहे, माने या न माने। लेकिन पार्टी के लिए पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह से बड़ा चेहरा कौन हो सकता है।

अगर कैप्टन को बदला जाता है तो कमान किसे दी जाएगी। चुनाव में ज्यादा समय नहीं है औऱ कांग्रेस में जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा निस मामले में भी बाजी मारे हुए। सीएम के चेहरे को अचानक बदल दिया जाता है, लेकिन किसी तरह का कहीं कोई विरोध असंतोष नहीं होता। उत्तराखंड, कर्नाटक, गुजरात उदाहरण हैं।

.खैर बात करते हैं कि बैठक में क्या कुछ हो सकता है

-कैप्टन के विरोध वाले विधायकों की संख्या कम नहीं है। ऐसे में निश्चित रूप से नया नेता चुनने और वोटिंग की मांग हो सकती है। 40 विधायक नाराज बताए जा रहे हैं, जिन्होंने हाईकमान को चिट्ठी लिखी थी।

-कैप्टन सियासत के माहिर खिलाड़ी हैं। कहीं ऐसा न हो कि विरोधी खेमे का दांव उल्टा न पड़ जाए और बैठक में संख्याबल पूरी तरह कैप्टन के साथ खड़ा नजर आए।

-अगर ऐसा ही होता हैं तो कैप्टन को हटाना लगभग नामुमकिन है।

कुल मिलाकर कांग्रेस के लिए शीर्ष से लेकर निचले स्तर पर गुटबाजी को रोकना बहुत बड़ी चुनौती है। अगर।ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी और अधिक कमजोर होती जाएगी।

FacebookTwitterEmailWhatsAppShare

Next Story