Top Stories

IPS Sanjay Singh: कौन हैं संजय सिंह, जो अब समीर वानखेड़े की जगह करेंगे आर्यन खान केस की जांच?

Shiv Kumar Mishra
6 Nov 2021 3:40 AM GMT
IPS Sanjay Singh: कौन हैं संजय सिंह, जो अब समीर वानखेड़े की जगह करेंगे आर्यन खान केस की जांच?
x

ड्रग्स केस की जांच से मुंबई जोन के एनसीबी डायरेक्टर समीर वानखेड़े को बाहर कर दिया गया है. उन्होंने इस मामले की जांच शुरू तो काफी तेजी से की थी, आर्यन खान की गिरफ्तारी भी हो गई थी, लेकिन अब उन्हें केस से अलग कर दिया गया है. उनकी जगह एनसीबी के SIT हेड संजय सिंह को बुलाया जा रहा है. वे शनिवार को दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना होंगे.

य सिंह 1996 बैच के ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. उन्होंने अपने करियर में कई अहम पद संभाल रखे हैं. उन्होंने अपना सफर ओडिशा पुलिस में ही बतौर Additional Commissioner शुरू किया था. बाद में वे ओडिशा पुलिस में ही IG की भूमिका में आ गए थे.

इसके बाद सीबीआई के लिए संजय सिंह ने काफी काम किया है. वे वहां पर उपमहानिरीक्षक के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. अब वर्तमान में संजय सिंह एनसीबी के लिए काम करते हैं. वे उपमहानिदेशक (ऑपरेशन) के पद पर कार्यरत हैं.

बताया गया है कि संजय सिंह का भी कई ड्रग्स केस से गहरा नाता रहा है. उन्होंने भी कई मामलों की जांच की है. इसी वजह से उन्होंने ड्रग-विरोधी टास्क फोर्स का भी नेतृत्व कर रखा है. अब वही संजय सिंह, समीर वानखेड़े की जगह आर्यन खान केस और नवाब मलिक के दामाद वाले मामले की जांच करेंगे. इसके अलावा भी कुछ और संवेदनशील मामले हैं, वो भी अब संजय सिंह के पास चले गए हैं.

इस पूरे एक्शन पर समीर वानखेड़े ने भी अपना पक्ष रख दिया है. उनकी नजरों में उन्होंने खुद ही खुद को ड्रग्स केस से अलग करने के लिए कहा था. उनके मुताबिक वे चाहते थे कि इस मामले की जांच दिल्ली एनसीबी द्वारा की जाए. वहीं उन्होंने आजतक को ये भी बताया है कि वे ड्रग्स को लेकर अपनी जांच जारी रखने वाले हैं.

Next Story