लाइफ स्टाइल

कौन हैं बिग बॉस 15 की विनर, करण कुंद्रा से पहले इस एक्टर संग जुड़ा नाम

सुजीत गुप्ता
31 Jan 2022 5:54 AM GMT
कौन हैं बिग बॉस 15 की विनर, करण कुंद्रा से पहले इस एक्टर संग जुड़ा नाम
x

बिग बॉस 15 के विनर का नाम सामने आ गया है। इस रियलिटी शो की विनर टीवी की चुलबुली व खूबसूरत एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश रही हैं। बिग बॉस 15 में तेजस्वी प्रकाश के साथ करण कुंद्रा और प्रतीक सहजपाल ने टॉप तीन में एंट्री की। लेकिन तेजस्वी ने दोनों को हराकर सीजन 15 की ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है। तेजस्वी प्रकाश का सीधा मुकाबला प्रतीक सहजपाल के साथ रहा। तेजस्वी और प्रतीक की टॉप 2 में एंट्री हुई थी। लेकिन प्रतीक वोट्स की कमी से इस शो को हार गए। प्रतीक इस शो के फर्स्ट रनरअप रहे हैं।

सलमान खान ने ग्रैंड फिनाले में दो फाइनलिस्ट का हाथ पकड़कर विनर का नाम बताया। वहीं अब फैंस लगातार तेजस्वी को जीत की बधाई दे रहे हैं। लेकिन हम आपको बताते है तेजस्वी प्रकाश की जिंदगी से जुड़ी कुछ जरूरी बातों के बारे में बताते हैं, जिसमें उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ शामिल है।

तेजस्वी प्रकाश का जन्म 10 जून 1992 को साउदी अरब के जेद्दा में हुआ था। उनके पिता प्रकाश वयंगंकर और भाई प्रतीक वयंगंकर इंजीनियर हैं। ऐसे में वह भी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद इंजीनिरिंग की लाइन में आ गईं। वह बचपन से ही एक इंजीनियर बनना चाहती थीं और समय के साथ वह इंजीनियर बन भी गई थीं। उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की। लेकिन कुछ समय बाद ही एक्ट्रेस ने अपना करियर बदलने का फैसला कर लिया था।

तेजस्वी प्रकाश ने इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के साथ ही एक्टिंग की दुनिया में भी कदम रख दिया था। वह महज 18 साल की थीं, जब वह टीवी पर नजर आई थीं। तेजस्वी का पहला सीरियल '2612' है, जो साल 2012 में टेलीकास्ट हुआ था। इसके बाद वह कई धारावाहिक में नजर आईं, जिसमें 'स्वरागिनी-जोड़े रिश्ते का सुर', 'परहेदार पिया की', 'सिलसिला बदलते रिश्तों का' जैसे टीवी सीरियल्स शामिल हैं।

तेजस्वी प्रकाश ने टीवी के साथ-साथ कई रियलिटी शोज में भी हिस्सा लिया है। हर शो में एक्ट्रेस का क्यूट अंदाज देखने को मिला, जिसे फैंस ने काफी पसंद किया है। तेजस्वी ने 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी', 'किचन चैंपियन 5', 'कॉमेडी नाइट्स लाइव', जैसे कई रियलिटी शोज किए हैं। अब वह बिग बॉस 15 की क्वीन भी बन गई हैं।

साल 2017 में एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश का सीरियल 'पहरेदार पिया की' टेलीकास्ट हुआ था। शुरुआती दिनों में फैंस ने इस सीरियल को खूब पसंद किया था, लेकिन धीरे-धीरे सीरियल की कहानी की वजह से दर्शक काफी ज्यादा भड़क गए थे। क्योंकि इस सीरियल में तेजस्वी की शादी एक महज 9 साल के बच्चे से होती हुई दिखाई गई थी। इस कहानी को दर्शकों ने बिल्कुल भी पसंद नहीं किया था। हालात ये बन गए थे कि, शो को बीच में ही बंद करना पड़ गया था।

तेजस्वी प्रकाश का नाम टीवी के हैंडसम अभिनेता शिविन नारंग के साथ जुड़ा था। दोनों ही 'खतरों के खिलाड़ी' में नजर आए थे। इतना ही नहीं, दोनों की बॉन्डिंग फैंस को काफी पसंद आती है। इसी वजह से दोनों के रिलेशनशिप की खबरें भी सामने आई थीं। हालांकि, दोनों हमेशा खुद को एक-दूसरे का अच्छा दोस्त बताते हैं। वहीं, अब तेजस्वी करण कुंद्रा को डेट कर रही हैं। दोनों की नजदीकियां बिग बॉस 15 में ही बढ़ीं।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story