Top Stories

मर्सिडीज बेंज से क्यों बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ये बात? अब फिर हो रही है उनकी चर्चा

Shiv Kumar Mishra
1 Oct 2022 11:14 AM GMT
Union Minister Nitin Gadkari,  Mercedes Benz, Union Minister, Nitin Gadkari , speak , Mercedes Benz
x

Union Minister Nitin Gadkari, Mercedes Benz, Union Minister, Nitin Gadkari , speak , Mercedes Benz

Mercedes Benz Eqs 580 4matic Price: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. इन दिनों उनका एक बयान काफी चर्चा में है. उन्होंने जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज के एक कार्यक्रम में कहा कि आप अपनी गाड़ियों की कीमत कम करिए. हम मध्यम वर्ग के लोग हैं, यहां तक ​​कि मैं भी आपकी कार नहीं खरीद सकता. दरअसल, नितिन गडकरी मर्सिडीज-बेंज की कारों को स्थानीय स्तर पर उत्पादन करने के लिए कह रहे थे. ताकि उसकी लागत में कमी आए और ज्यादा लोग उसे खरीदने में सक्षम हों.

मर्सिडीज-बेंज की नई कार के लॉन्च में पहुंचे थे केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र के पुणे में मर्सिडीज-बेंज की कार लॉन्चिंग कार्यक्रम में पहुंचे थे. बता दें कि मर्सिडीज-बेंज (mercedes-benz) ने इंडियन मार्केट में पहली मेक-इन-इंडिया Mercedes-Benz EQS 580 इलेक्ट्रिक सैलून कार को लॉन्च किया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को जर्मन प्रीमियम कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज को स्थानीय स्तर पर अधिक कारों का उत्पादन करने के लिए कहा.

भारत है इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बड़ा बाजार

नितिन गडकरी ने कहा कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का एक बड़ा मार्केट है. उन्होंने कहा, आप उत्पादन बढ़ाएं, तभी लागत कम हो सकती है. हम मध्यम वर्ग के लोग हैं, यहां तक कि मैं भी आपकी कार नहीं खरीद सकता' बता दें कि जर्मन कार निर्माता की लेटेस्ट इलेक्ट्रिक कार 1.55 करोड़ रुपये की कीमत के साथ आती है. जिसे आम आदमी को खरीदना मुश्किल है.

ईवी की बिक्री में 335 फीसदी की बढ़त

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन बिक्री के मामले में भारत में 335 प्रतिशत की बढ़त हुई है. देश में एक्सप्रेस हाईवे आने से मर्सिडीज-बेंज इंडिया की गाड़ियों को एक अच्छा मार्केट मिलेगा. इस समय देश में ऑटोमोबाइल का 7.8 लाख करोड़ रुपये का बाजार है. इसमें निर्यात 3.5 लाख करोड़ रुपये है. नितिन गडकरी ने कहा कि उनका सपना है कि इस बाजार को 15 लाख करोड़ रुपये तक लेकर जाना है.

Next Story