राष्ट्रीय

खून से सनी पत्नी की तस्वीर से खुला पति का राज, 13 लाख देकर इस तरीके से कराई थी पत्नी की हत्या

Shiv Kumar Mishra
15 Oct 2021 7:25 AM GMT
खून से सनी पत्नी की तस्वीर से खुला पति का राज, 13 लाख देकर इस तरीके से कराई थी पत्नी की हत्या
x

अमेरिका में एक टैक्सी चालक ने अपनी पूर्व पत्नी को मारने के लिए 'हत्यारे' को लोन लेकर 13 लाख रुपये की सुपारी दी थी. आरोपी टैक्सी चालक ने गुजारा भत्ते के पैसे बचाने के लिए वारदात को अंजाम देने का प्लान बनाया. हालांकि, इसकी भनक पत्नी को लग गई और उसने बेहद होशियारी दिखाते हुए अपने पति को रंगे हाथों पकड़ लिया.

दरअसल, 54 वर्षीय अलेक्जेंडर क्रासाविन को पुलिस द्वारा उसकी पूर्व पत्नी की हत्या की तस्वीरें भेजने के बाद गिरफ्तार किया गया. अलेक्जेंडर ने अपने एक दोस्त को पूर्व पत्नी नीना को मारने की सुपारी दी थी. इसके एवज में उसने 13 लाख रुपये का लोन लिया था. हालांकि दोस्त ने इसे मजाक मानकर यह राज नीना को बता दिया.

इसके बाद नीना ने पुलिस के साथ मिलकर अलेक्जेंडर को रंगे हाथों पकड़ने का प्लान बनाया. नीना एक मेकअप आर्टिस्ट के पास गई और उसने ऐसा मेकअप कराया, जिससे लगे कि उसका गला काट दिया गया है. फिर खुद को एक क्राइम सीन पर दिखाया, जिसकी फोटो दोस्त ने अलेक्जेंडर को भेजी, फिर उसने अपने दोस्त के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए.

इस घटना के बाद नीना का कहना है कि मैं उसके व्यवहार से स्तब्ध थी, हालांकि हमारा तलाक हो गया था, लेकिन मैंने सोचा कि नौ साल की बेटी की परवरिश के लिए हमारे बीच अच्छे संबंध हैं. नीना ने कहा, 'मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह सब संभव है - मेरे मन में अभी भी उसके लिए भावनाएं थीं.'

इस मामले में पुलिस का कहना है कि उसने एक सहयोगी से अपनी पूर्व पत्नी को मारने के लिए कहा था और उस व्यक्ति ने शुरू में सोचा कि यह एक मजाक था. जब अलेक्जेंडर उससे पूछता रहा, तो वह पुलिस के पास गया, और उसे फंसाने के लिए हत्या को नकली बनाने की योजना बनाई गई.

इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए अलेक्जेंडर ने बैंक से करीब 15 लाख रुपये का लोन लिया और हत्या की तैयारी के लिए खर्च के लिए अपने सहयोगी को 3 लाख रुपये का भुगतान किया, हत्या पूरी होने पर और 10 लाख रुपये का भुगतान करने के लिए सहमत हुए. उसने अपने लिए 2 लाख रुपये रखा था.

Next Story