Top Stories

जी-20 समिट के लिए सज गई दिल्ली, विंग कमांडर गजेंद्र ने 10 हजार फीट की से कूद कर फहराया जी-20 का झंडा, देंखे वीडियो

Wing Commander Gajendra jumped from a height of 10 thousand feet and hoisted the G-20 flag
x

विंग कमांडर गजेंद्र ने 10 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाकर फहराया G-20 का झंडा।

भारत G-20 के शिखर सम्मेलन के लिए पूरी तरह से तैयार है। आज विंग कमांडर गजेंद्र ने 10 हजार फीट की से कूद कर फहराया जी-20 का झंडा देखिए वीडियो...

G 20 Summit: भारत G-20 समिट के लिए पूरी तरह से तैयार है। मेहमानों के सुरक्षा से लेकर उनके ठहरने तक का सारा पुख्ता इंतजाम आखिरी दौर में है। दिल्ली के साफ-सफाई और सुरक्षा के इंतजाम के निरक्षण के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने शहर में घूम घूमकर सभी तैयारियों और साफ-सफाई का जायजा लिया। यह सम्मेलन दिल्ली में 9-10 सितंबर को आयोजित होने जा रहा है। इस सम्मेलन के लिए कई देशों के राष्ट्रअध्यक्ष भारत आ रहे हैं। देश पूरी जोर-शोर से सभी मेहमानों की तैयारियों में जुटा हुआ है। मेहमान सम्मेलन में शामिल होने के लिए आज से भारत आना शुरू करेंगे। सम्मेलन के दौरान जिन होटलों में मेहमान ठहरेंगे वहां सुरक्षा का पहरा और सख्त कर दिया गया है। राष्ट्रीय राजधानी पूरी गर्मजोशी के साथ आने वाले मेहमानों के स्वागत के लिए रेडी है। विंग कमांडर गजेंद्र ने 10 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाकर #G20 का झंडा फहराया है।

मेहमानों की सुरक्षा में होटलों के भीतर होंगे हाउस इंटरवेंशन टीम

विदेशी मेहमानों की सुरक्षा में NSG की हाउस इंटरवेंशन टीम को लगाया गया है। यह टीम पलक झपकते ही आतंकवादी को ढेर कर देती है। होटल में रह रहे लोगों को पूरी तरह सुरक्षित रखते हुए टीम आपरेशन चलाती है। आपको बता दें कि मुंबई आतंकी हमले के बाद से एनएसजी हाउस इंटरवेंशन के ऊपर विशेष जोर दे रही है।

सम्मेलन में लगेगा शिल्प बाजार, वैश्विक मंच पर भारत के बने उत्पादों को मिलेगा बढ़ावा

G-20 शिखर सम्मेलन में भारत की सभी प्रसिद्ध वस्तुओं और शिल्प का प्रदर्शन भी होगा। इस प्रदर्शन में जम्मू-कश्मीर की काशीदाकारी और पपीयर मैचे भी होंगे! यह बाज़ार न केवल वैश्विक मंच पर भारत में बने उत्पादों को बढ़ावा देगा, बल्कि स्थानीय कारीगरों के लिए नए अवसर भी खोलेगा।

Also Read: वर्ल्ड कप के बाद कोच पद से संन्यास ले सकते है राहुल द्रविड़, लेटेस्ट रिपोर्ट आई सामने

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story