Top Stories

बनारस में तैयार हो रही है स्पेशल बनारसी साड़ी, विश्व कप जीतने पर भारतीय खिलाड़ियों की पत्नियों को मिलेगी यह खास साड़ी

Wives of Indian players will get Banarasi saree after winning the World Cup
x

विश्व कप जीतने पर भारतीय खिलाड़ियों की पत्नियों को मिलेगी यह खास साड़ी

विश्व कप में अगर भारत जीतता है तो बनारस की खास बनारसी साड़ी भारतीय क्रिकेटर की पत्नियों को दिया जाएगा।

World Cup: विश्व कप 2023 की मेजबानी कर रहा है, इस खास मौके पर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में एक अलग उत्साह देखने को मिल रहा है। देशभर में दुआओं प्रार्थनाओं के साथ भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए प्रार्थना की जा रही है। दूसरी तरफ विश्व कप उत्साह को देखते हुए बनारसी साड़ियों के कारीगरों द्वारा एक खास प्रकार की साड़ी तैयार की है, जिसमें नीले रंग की साड़ी पर वर्ल्ड कप की आकृति को बनाया गया है। आप को बता दें कि लोगों के मन को भा लेने वाली यह बनारसी साड़ी भारतीय क्रिकेट टीम के 2023 विश्व कप विजेता होने पर उनकी पत्नियों को तोहफे के रूप में भी दिए जाने की तैयारी है।

जानें क्या है बनारसी साड़ी के दाम

वाराणसी में बीते 20 सालों से साड़ी का व्यापार कर रहे सर्वेश श्रीवास्तव बताते हैं कि पूरा देश यह कामना कर रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम 1983 और 2011 के इतिहास को दोहराते हुए 2023 में भी विश्व कप जीते और इसी को देखते हुए हमने एक खास प्रकार की साड़ी को तैयार किया है। जो नीले रंग की है और इस पर विश्व कप की आकृति को दर्शाया गया है। इस विशेष आकृति वाली एक बनारसी साड़ी का दाम 20 हजार रुपये निर्धारित है।

बनारसी साड़ी है बेहद खास

एक दूसरे कारीगर ने भी बताया कि यह खास प्रकार की साड़ी पूरे तरीके से हैंडलूम पर आधारित है। यह नीले रंग की साड़ी है जिस पर विश्व कप के साथ साथ बैट बॉल और स्टंप को भी दर्शाया गया है। इसे तैयार करने में काफी मेहनत और समय लगा है। हम अपनी भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए लगातार प्रार्थना कर रहे हैं और हमने यह तय किया है कि भारतीय टीम के 2023 विश्व कप विजेता होने पर हम उनकी पत्नियों को तोहफे के रूप में यह साड़ी प्रदान करेंगे।

Also Read: यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने किया अखिलेश यादव पर पलटवार, अजय राय बोले उन्हें कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story