राष्ट्रीय

चलती कार में महिला की हुई डिलीवरी

सुजीत गुप्ता
21 Dec 2021 10:28 AM GMT
चलती कार में महिला की हुई डिलीवरी
x
महिला की डिलिवरी चलती हुई टेस्ला कार में हुई है और महिला ने इस टेस्ला कार की अगली सीट पर एक बच्ची को जन्म दिया है।

महिला के डिलीवरी के बारे में तो सब कोई सुना होगा की कही अस्पताल में कही अस्पताल के बाहर, चलती ट्रेन में तो कही घर में सही सलामत महिला बच्चे को जन्म दे देती है लेकिन यहां चलती कार की फ्रंट सीट पर महिला ने अपने बच्चे को जन्म दिया है। ये मामला अमेरिका से सामने आया है। यह सब तब हुआ जब वह महिला टेस्ला की कार में थी और उसे लेबर पेन शुरू हो गया। इसके बाद महिला के पति ने कार को ऑटोपायलट मोड में लगा दिया और उसकी डिलीवरी चलती कार में हो गई। यह घटना इसलिए भी सुर्खियों में है क्योंकि इसे दुनिया में इस तरह का पहला मामला बताया जा रहा है।

दरअसल, यह घटना अमेरिका के फिलाडेल्फिया की है। 'द गार्जियन' की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, महिला की डिलिवरी चलती हुई टेस्ला कार में हुई है और महिला ने इस टेस्ला कार की अगली सीट पर एक बच्ची को जन्म दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, फिलाडेल्फिया की रहने वाली इस महिला का नाम यिरान है। महिला अपने पति जिसका नाम कीटिंग है, उसके साथ अपने तीन साल के बेटे को स्कूल छोड़ने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान कार की अगली सीट पर बैठी महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई।

इसके बाद महिला के पति ने कार को अस्पताल की तरफ मोड़ दिया। अस्पताल के रास्ते में बहुत ज्यादा ट्रैफिक था जिसके कारण उन्हें अस्पताल पहुंचने में देर हो गई। इस बीच पति ने कार को ऑटोपायलट मोड पर रखा और अपनी पत्नी की सहायता करने लगे। बताया जा रहा है कि कपल को घर से अस्पताल तक ड्राइव करने में आधे घंटे का समय लग गया लेकिन इसी बीच महिला ने कार के अंदर ही बच्चे को जन्म दे दिया है। यह एक बेटी है जो चलती कार में पैदा हुई है।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story