Top Stories

कूड़ा डंप‍िंंग यार्ड में जलाकर मह‍िला की हत्‍या, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

सुजीत गुप्ता
22 March 2022 6:20 AM GMT
कूड़ा डंप‍िंंग यार्ड में जलाकर मह‍िला की हत्‍या, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
x

लखनऊ। राजधानी में द‍िलदहलाने वाली घटना से सनसनी फैल गई। आइआइएम रोड पर घैला इलाके में कूड़े के डंपिंग स्टेशन पर एक महिला को बदमाशों ने जलाकर मार डाला। सोमवार सुबह उसका शव कूड़े के ढेर पर जला हुआ मिला। सनसनीखेज घटना से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। स्थानीय लोगों ने शव पड़ा देख पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी दी। सूचना पर ठाकुरगंज इंस्पेक्टर हरिशंकर चंद और अधिकारी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से महिला की शिनाख्त का पुलिस ने प्रयास किया पर सफलता नहीं मिली।

हालांकि रात तक न तो मृतका की पहचान हो सकी और न ही ये स्पष्ट हो सका कि उसे वहां जलाया गया अथवा कहीं और मारने के बाद कूड़ा डंपिंग ग्राउंड में शव जलाया गया। दुष्कर्म के बाद हत्या और साक्ष्य मिटाने के लिए शव जलाने की भी आशंका जताई जा रही है। ठाकुरगंज पुलिस जिलेभर के थानों के साथ ही आसपास के जनपदों की पुलिस से संपर्क कर मृतका की शिनाख्त का प्रयास कर रही है।

फोरेंसिक एक्सपर्ट ने मौके से महिला की हत्या से सम्बंधित साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला का शव बुरी तरह से जला हुआ है। पहचान की कोई भी चीज मौके से नहीं मिली है। दाहिने हाथ मे मैटल की चूड़ियां दिख रही हैं

ठाकुरगंज की आम्रपाली चौकी क्षेत्र में घैला पुल के पास कूड़ा डंपिंग ग्राउंड है। सोमवार दोपहर वहां खेल रहे बच्चों ने एक अधजला शव पड़ा देख लोगों को जानकारी दी। देखते ही देखते वहां भीड़ लग गई। सूचना पर ठाकुरगंज इंस्पेक्टर हरिशंकर चंद पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और फोरेंसिक टीम बुलाई। छानबीन में पता चला कि शव किसी युवती का है।

पुलिस ने आसपास के लोगों से मृतका की शिनाख्त कराने का प्रयास किया मगर सफलता नहीं मिली। आशंका जताई जा रही है कि युवती की हत्या के बाद शव वहां लाकर फूंका गया या फिर उसी स्थान पर उसे जलाकर मार डाला गया। युवती से दुष्कर्म के बाद हत्या की भी आशंका जताई जा रही है।

ठाकुरगंज इंस्पेक्टर हरिशंकर चंद का कहना है कि मृतका की उम्र 25 से 30 वर्ष होगी। शव बुरी तरह से जलने के कारण शिनाख्त नहीं हो सकी है। मृतका के दाहिने हाथ में मेटल की चूड़ियां मिली हैं। शिनाख्त के लिए जिलेभर के थानों के साथ ही पड़ोसी जनपदों की पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है। इस आयु वर्ग व हुलिए की लापता युवतियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। मामले में सभी पहलुओं पर छानबीन की जा रही है।

कूड़ा डंपिंग ग्राउंड के आसपास सीसीटीवी फुटेज नहीं लगे हैं, इसके चलते पुलिस की परेशानी और बढ़ गई है। हालांकि कूड़ा डंपिंग ग्राउंड के दोनों तरफ सड़क पर जहां कहीं भी सीसीटीवी लगे हैं, उनकी फुटेज निकलवाई जा रही है। ताकि शायद ऐसा कोई संदिग्ध वाहन नजर आ जाए जो कूड़ा डंपिंग ग्राउंड की तरफ जाने के कुछ देर बाद लौटा हो या फिर घटना के संबंध में कोई सुराग हाथ लग सके।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story