Top Stories

महिला ने चलती ट्रेन से कि उतरने की कोशिश, प्लेटफॉर्म में गिरी, कॉन्स्टेबल ने ऐसे बचाया

Shiv Kumar Mishra
30 Sep 2021 4:29 AM GMT
महिला ने चलती ट्रेन से कि उतरने की कोशिश, प्लेटफॉर्म में गिरी, कॉन्स्टेबल ने ऐसे बचाया
x

मुंबई के कल्याण स्टेशन पर बुधवार को एक महिला चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रही थी. चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में महिला अपना संतुलन खो बैठी लेकिन संयोग था कि ड्यूटी पर तैनात एक कॉन्स्टेबल की नजर महिला पर पड़ गई. कॉन्स्टेबल ने तत्परता दिखाते हुए ट्रेन और प्लेटफॉर्म के गैप में गिरने से पहले ही महिला को बचा लिया. महिला ठाणे की निवासी बताई जाती है.

जानकारी के मुताबिक कॉन्स्टेबल मंगेश थेरे की कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4/5 पर ड्यूटी लगी थी. इसी दौरान दोपहर के करीब 2.45 बजे ट्रेन नंबर 01071 कामायनी एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर चार पर आई. कामायनी एक्सप्रेस कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म से रवाना भी हो गई. ट्रेन के रवाना होने के कुछ सेकंड बाद जब ट्रेन रफ्तार पकड़ चुकी थी, एक महिला ट्रेन से उतरने की कोशिश करने लगी.

महिला ने चलती ट्रेन से उतरने का प्रयास किया.इस प्रयास में महिला का संतुलन बिगड़ गया जिसे ड्यूटी पर तैनात कॉन्स्टेबल मंगेश थेरे ने समय रहते देख लिया. मंगेश ने फुर्ती दिखाई. कांस्टेबल ने तुरंत दौड़कर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के गैप में गिरने से महिला यात्री को बचा लिया. कॉन्स्टेबल ने महिला को खींचकर ट्रेन से अलग किया और प्लेटफॉर्म पर बैठाया. बताया जाता है कि महिला गलत ट्रेन में बैठ गई थी जिसकी जानकारी होने पर वह उतरने की कोशिश कर रही थी.

महिला यात्री ने अपना नाम तुनुगुंटला अरुणा रेखा और उम्र 62 साल बताया. अरुणा ठाणे की निवासी बताई जाती है. महिला ने बताया कि उसे 01019 कोणार्क एक्स्प्रेस से जाना था लेकिन वह गलत गाड़ी मे बैठ गई. जब गलत गाड़ी में बैठने की जानकारी हुई तो उसने उतरने का प्रयास किया. कॉन्स्टेबल ने महिला को कोणार्क एक्सप्रेस के आने पर महिला को उसमें बैठाकर गंतव्य के लिए रवाना किया

Next Story