Top Stories

दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर महिला की ह्त्या, ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज

दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर महिला की ह्त्या, ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज
x
पुलिस ने आरोपी पति व अन्य ससुरालियों के खिलाफ दहेज के लिए हत्या और प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से एक बेहद शर्मनाक खबर सामने आई है.जहा दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक विवाहिता का कत्ल कर दिया गया.वही, विवाहिता के पिता की शिकायत पर मसूरी कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति व अन्य ससुरालियों के खिलाफ दहेज के लिए हत्या और प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आपको बता दे कि, रसूलपुर बहलोलपुर के रहने वाले पीड़ित पिता ब्रह्म सिंह ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि उनकी बेटी अंजू की शादी 22 जुलाई 2019 को चितौड़ा गांव में रहने वाले सुनील के साथ हुई थी। शादी के वक्त उन्होंने अपनी क्षमता से बढ़ कर खर्च किया था। लेकिन शादी के समय से ही बेटी के ससुराल वाले दहेज में एक कार और पांच लाख रुपये नगद की मांग कर रहे थे। उन्होंने जब असमर्थता जताई तो आरोपी ससुरालियों ने उनकी बेटी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

पीड़ित पिता ने बताया कि इसी बीच रक्षाबंधन से आठ दिन पहले उनकी बेटी मायके आई थी। उस समय भी ससुरालियों ने अपनी मांग रखी और कहा कि बिना मांग पूरी किया वापस नहीं लौटना। यहां तक कि रक्षाबंधन के दिन उनका दामाद उनके घर आया तो उसने साफ तौर पर चेतावनी दी कि मांग पूरी नहीं होने पर उनकी बेटी को अंजाम भुगतना होगा। इसी बीच छह सितंबर की रात करीब साढ़े 12 बजे चितौड़ा गांव के प्रधान का उन्हें फोन आया कि उनकी बेटी की हत्या हो गई है। इस सूचना पर पीड़ित पिता ने थाने पहुंच कर आरोपी ससुरालियों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। मसूरी कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।



Next Story