Top Stories

हिजाब नहीं पहनने पर क्या होता है महिलाओं के साथ, कांग्रेस नेता ने दिया अजीबो गरीब बयान

सुजीत गुप्ता
13 Feb 2022 3:22 PM GMT
हिजाब नहीं पहनने पर क्या होता है महिलाओं के साथ, कांग्रेस नेता ने दिया अजीबो गरीब बयान
x

कर्नाटक में हिजाब को लेकर छिड़ा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस विवाद के बीच कई नेताओं के बिगड़े बोल दिखे। इसी बीच हिजाब को लेकर कांग्रेस नेता जमीर अहमद का एक अटपटा बयान सामने आया है। जमीर ने कहा कि हिजाब नहीं पहनने की वजह से महिलाओं का बलात्कार होता है। उनके इस बयान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कर्नाटक के हुबली में कांग्रेस नेता जमीर अहमद ने कहा कि इस्लाम में हिजाब का मतलब 'पर्दा' होता है। यह पर्दा महिलाओं की सुंदरता को छिपाने के लिए होता है। कांग्रेस नेता यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि भारत में सबसे ज्यादा बलात्कार होते हैं। उन्होंने कहा कि हिजाब नहीं पहनने पर महिलाओं का बलात्कार होता है।

कर्नाटक हिजाब विवाद तब शुरू हुआ जब युवा मुस्लिम छात्राओं के एक समूह को हिजाब पहनने के कारण उडुपी जिले के एक सरकारी कॉलेज में प्रवेश नहीं करने दिया गया। यह मुद्दा पूरे राज्य में फैल गया। कई कॉलेजों और स्कूलों ने इसी तरह के फरमान जारी किए।

छात्रों के विरोधी समूहों ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने के अधिकार के खिलाफ और विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मुस्लिम लड़कियों का विरोध करने वालों ने भगवा स्कार्फ पहन रखा था और विचारधारा में टकराव कुछ इलाकों में हिंसक हो गया। इस मुद्दे पर राष्ट्रीय राजनीतिक दलों द्वारा एक-दूसरे पर हमला करने के साथ विवाद और बढ़ गया। विरोध अब देश के विभिन्न हिस्सों में फैल गया है और मामला वर्तमान में उच्च न्यायालय में है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story