राष्ट्रीय

जीत के बाद पीएम मोदी से मिले योगी आदित्यनाथ, पीएम ने इस तरह दी बधाई

सुजीत गुप्ता
13 March 2022 1:54 PM GMT
जीत के बाद पीएम मोदी से मिले योगी आदित्यनाथ, पीएम ने इस तरह दी बधाई
x
Yogi Adityanath met PM Modi , Yogi Adityanath ,PM Modi, यूपी विधानसभा चुनाव,

यूपी में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करने पहुंचे। योगी सबसे पहले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भी मिले। इसके बाद वह सीधे पीएम मोदी से मिलने पहुंचे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फोटो को भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई। उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी। बीते पांच वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षो में वे राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दिल्ली पहुंचे। उन्होंने सात, लोक कल्याण मार्ग जाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की।

माना जा रहा है कि योगी पीएम मोदी से नए मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा कर सकते हैं। साथ ही उन विधायकों के नामों पर भी मुहर लग सकती है, जिन्हें नए मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। माना जा रहा है कि बातचीत के दौरान उन वादों को पूरा करने पर भी चर्चा हो सकता है, जिन्हें भाजपा चुनाव के दौरान सबसे बड़ा मुद्दा बनाया था। सूत्रों के अनुसार करीब एक घंटे से पीएम मोदी और योगी के बीच बातचीत जारी है। सूत्रों के मुताबिक योगी सोमवार को भी दिल्ली में रहकर वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर सकते हैं।

नई दिल्ली में आज पहुंचने के बाद योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष से मुलाकात की। बीएल संतोष यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बेहद सक्रिय रहे और लगातार दौरा कर संगठन मजबूत करने का काम किया। योगी आदित्यनाथ और बीएल संतोष की इस मुलाकात के दौरान केन्द्रीय मंत्री सर्वानंद सोनवाल भी मौजूद थे।

पूर्व आईपीएस समेत तीन लोगों को मिल सकता है मंत्रिमंडल में स्थान

सियासी गलियारों में चर्चा है कि इस बार चार डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं। इसके अलावा तीन नए चेहरों को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। डिप्टी सीएम की रेस में एक पुराना चेहरा है बाकी तीन नए चेहरे शामिल किए जाने पर विचार चल रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि पिछड़ा चेहरा होने के चलते केशव प्रसाद मौर्य को एक बार फिर डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। इसके अलावा बेबी रानी मौर्य, स्वतंत्रदेव सिंह, ब्रजेश पाठक को भी इस बार डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है। वहीं कन्नौज में सपा प्रत्याशी को पटकनी देने वाले पूर्व आईपीएस असीम अरुण, बलिया से दयाशंकर सिंह और नोएडा से दूसरी बार जीते पंकज सिंह को योगी के नए मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

Next Story