Top Stories

फिर उत्तराखंड आएंगे योगी आदित्यनाथ, आखिर इस बार क्यों ?

सुजीत गुप्ता
11 May 2022 2:07 PM GMT
फिर उत्तराखंड आएंगे योगी आदित्यनाथ, आखिर इस बार क्यों ?
x

उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा पर उपचुनाव होने हैं। वहां प्रचार के लिए भाजपा ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। सीएम पुष्कर सिंह धामी चंपावत विधानसभा से खुद उम्मीदवार हैं। इस सूची में योगी आदित्यनाथ को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए वहां प्रचार करेंगे।

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में योगी आदित्यनाथ का नाम दुष्यंत गौतम, रेखा वर्मा, मदन कौशिक, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बाद 5वें नंबर पर है। बता दें कि हाल ही में योगी आदित्यनाथ अपने घर उत्तराखंड के पंचूर गए थे। उत्तराखंड में योगी की खास लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें सीएम के स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है।

सीएम धामी ने 09 मई को नामांकन कर दिया है। नामांकन से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा में अपने गांव नगरा तराई स्थित कुल देवता के मंदिर में गए। जहां उन्होंने जाकर कुल देवता का आशीर्वाद लिया था।

जबकि, कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने बुधवार को चंपावत उपचुनाव के लिए नामांकन पर्चा भरा। दोनों ही उम्मीदवार अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। आपको बता दें कि चंपावत उपचुनाव के लिए 31 मई को मतदान होगा, जबकि तीन जून को मतगणना हाेगी।

सीएम पुष्कर सिंह धामी के लिए छोड़ी सीट

उत्तराखंड में इसी साल मार्च में विधानसभा चुनाव में पुष्कर सिंह धामी खटीम से चुनाव हार गए थे। इसके बाद चंपावत सीट से जीत दर्ज करने वाले कैलाश गहतोड़ी ने मतगणना के दिन 10 मार्च को मुख्यमंत्री के लिए चंपावत सीट छोड़ने का प्रस्ताव रखा था। उन्होंने 21 अप्रैल को इस सीट की सदस्यता से इस्तीफा भी दे दिया था।

Next Story