राष्ट्रीय

योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लडेंगे, मौर्या सिराथू से होंगे उम्मीदवार, देंखे 105 उम्मीदवारों की लिस्ट में नाम

सुजीत गुप्ता
15 Jan 2022 7:34 AM GMT
योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लडेंगे, मौर्या सिराथू से होंगे उम्मीदवार, देंखे 105 उम्मीदवारों की लिस्ट में नाम
x

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने पहले और दूसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उम्मीदवारों की सूची जारी की। बीजेपी की सूची में पहले चरण के 58 सीटों में 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए। इसके अलावा दूसरे चरण की 55 में से 48 सीटों के उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की। बाकी बची सीटों के बारे में अभी फैसला बाकी है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने पिछले पांच साल में सीएम योगी के शासनकाल में योगी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया।

यूपी चुनाव (UP Chunav) को लेकर पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा कर दी है। पार्टी ने उन्हें गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। इसके अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) प्रयागराज के सिराथु से चुनाव लड़ेंगे।

कौन कहां से उम्मीदवार...



केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी में सबसे अधिक गरीबों के लिए मकान बना है। उन्होंने कहा कि मुफ्त अनाज उत्तर प्रदेश और भारत सरकार की तरफ से दिया गया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज गरीब कल्याण की नई आशा मोदी के शासन प्रणाली में बढ़ा है। उन्होंने कहा कि योगी की सरकार ने पिछले 5 साल में दंगाई, गुंडों और भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रात को 12 बजे भी बहू-बेटियां निडर होकर घूम सकती हैं। उन्होंने कहा कि योगीजी की सरकार ने दंगामुक्त शासन प्रदेश में दिया है। आज उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस हाईवे का जाल बिछ रहा है। दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है।

इससे पहले पार्टी नेतृत्व ने प्रदेश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए ऐसे चेहरों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी की है जो बीजेपी को जीत दिलाने में कामयाब हों। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और शीर्ष नेतृत्व सूची को अंतिम रूप देने को लेकर कई राउंड की बैठक थी।

Next Story