Top Stories

योगी सरकार ने इन संविदा कर्मियों को दिया दीवाली का तोहफा, अब मुफ्त में कर सकेंगे यात्रा

Yogi government gave pass facility to contract workers of Transport Corporation
x

 योगी सरकार ने संविदा कर्मियों को दिया दीवाली का तोहफा

परिवहन निगम के संविदा कर्मियों को सीएम योगी ने दिवाली का तोहफा दिया है। पढ़िए पूरी खबर

UP Transport Corporation contract workers: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने परिवहन निगम के संविदा कर्मियों को दिवाली का तोहफा दिया है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के संविदा कर्मचारियों को भी पारिवारिक यात्रा पास देने का आदेश जारी कर दिया गया है। इसके तहत संविदा कर्मचारियों को एक साल में पांच बार पारिवारिक यात्रा का पास दिया जाएगा। इसमें दो निशुल्क पारिवारिक यात्रा पास होंगे, जबकि तीन पीटीओ (प्रिविलेज टिकट ऑर्डर) पारिवारिक यात्रा पास होगा। यह सुविधा आउटसोर्सिंग के माध्यम से कार्यरत कर्मचारियों को नहीं मिलेगी। इस योजना का फायदा यूपी परिवहन विभाग में काम करने वाले 32 हजार संविदा कर्मचारियों के परिवारों को मिलेगा।

यह फैसला 18 अक्तूबर को प्रमुख सचिव परिवहन एल. वेंकटेश्वर लू की अध्यक्षता में हुई निदेशक मंडल की 246वीं बैठक में लिया गया था। परिवहन निगम ने अब सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों, सेवा प्रबंधकों व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों (डिपो) को पत्र भेजकर यह व्यवस्था लागू करने का निर्देश दिया है। योगी सरकार के इस फैसले से संविदा कर्मचारी खुश हैं। संविदा कर्मचारियों का कहना है कि यह काम अच्छा कदम है। परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (विविध) मनोज कुमार की तरफ से जारी पत्र के अनुसार, यह सुविधा उन कर्मचारियों को भी नहीं मिलेगा, जो सेवानिवृत्ति के बाद संविदा पर कार्यरत है।

म्यूचुअल ट्रांसफर शुरू

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के 262 संविदा ड्राइवरों और कंडक्टरों का म्यूचुअल ट्रांसफर भी शुरू हो गया है। इससे इन कर्मचारियों को अपने मनचाहे स्थान पर जाने का मौका मिल गया है। अफसरों ने बताया कि इससे इन कर्मचारियों को सुविधा हो जाएगी। उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी के मीडिया प्रभारी रजनीश मिश्रा ने बताया कि परिवहन निगम का यह कदम प्रशंसनीय है। परिवहन निगम ने यह काम कर्मचारियों के हित में किया है। म्यूचुअल ट्रांसफर होने से अब परिचालकों को काफी राहत मिलेगी। अब वह अपना काम पूरी ईमानदारी और शिद्दत से करेंगे। इसका सीधा फायदा परिवहन निगम को मिलेगा। अपने घर रहने से कर्मचारियों का अतिरिक्त खर्च बचेगा।

Alos Read: लोकसभा चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, महासचिव रवि वर्मा ने दिया इस्तीफा

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story