Top Stories

UP News: झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को योगी सरकार ने दिया खास तोहफा, मिलेगा पक्का घर

Yogi government gave a special gift to the slum dwellers
x

झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को योगी सरकार ने दिया खास तोहफा

उत्तर प्रदेश में झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को योगी सरकार ने दीवाली के पहले खास तोहफा दिया है।

UP News: दीपावली से पहले यूपी में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। सीएम योगी ने कहा है कि किसी भी झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले निवासी को परेशान नहीं किया जाएगा। पहले उनके रहने की व्यवस्था कर वहां शिफ्ट किया जाएगा। उसके बाद ही झुग्गी झोपड़ी हटाए जाने की कार्रवाई हो। योगी सरकार के इस फैसले के बाद नोएडा के तमाम इलाकों में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों में खुशी की लहर है।

सीएम योगी ने दिया तोहफा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों और जरूरतमंद लोगों को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लिया है। सरकार की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है कि ऐसे लोग जो झुग्गी झोपड़ियां में रहकर अपना जीवन यापन करते हैं, पहले उन्हें आवास की व्यवस्था कराई जाए। उसके बाद ही झुग्गी झोपड़ियां से बेदखल किया जाए। अगर किसी भी जिले में ऐसे गरीबों के उत्पीड़न या शोषण का मामला सामने आता है तो जिले के जिला अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी और सख्त एक्शन लिया जाएगा।

झुग्गी झोपड़ी वालों में खुशी की लहर

प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद नोएडा के तमाम इलाकों में रहने वाले झुग्गी झोपड़ी के निवासियों में खुशी की लहर है। झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले एक व्यक्ति बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले से ही गरीबों और वंचितों के लिए तमाम तरह की योजनाएं ला रहे थे। वहीं, प्रदेश सरकार के इस फैसले से न सिर्फ झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को उनका पक्का घर मिल सकेगा।

सरकार के आदेश का किया जाएगा पालन

उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाबत गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि शासन के आदेश का सख्‍ती से नियमानुसार पालन किया जाएगा। इसके साथ जो गरीब और वंचितों की जमीनों पर जबरन कब्जा या उनका शोषण करते हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी प्रशासन द्वारा अमल में लाई जाएगी।

Alos Read: ISRO ने रचा नया कीर्तिमान, गगनयान मिशन की पहली टेस्ट प्लाइट हुई सफल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story