राष्ट्रीय

जब देश का युवा बोलेगा, क्रूर तानाशाह का सिंहासन डोलेगा- श्रीनिवास बी वी

सुजीत गुप्ता
21 Nov 2021 1:18 PM GMT
जब देश का युवा बोलेगा, क्रूर तानाशाह का सिंहासन डोलेगा- श्रीनिवास बी वी
x
युवा देश का भविष्य भी है और वर्तमान भी। युवाओं की आवाज देश की आवाज है: कृष्णा अल्लावारु

नई दिल्ली। भारतीय युवा कांग्रेस की भाषण प्रतियोगिता "यंग इंडिया के बोल" के फाइनल का उद्घाटन कार्यक्रम आज भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यालय में आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम 21, 22, 23 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में देशभर के चुनिंदा युवा वक्ता, बढ़ती महंगाई, कोरोना कुप्रबंधन, तीन काले कृषि क़ानून, युवा बेरोज़गारी और महिला सुरक्षा जैसे विषयों पर अपनी बात रखेंगे।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी जी ने कहा, हमारे नेता राहुल गांधी जी की सोच के अनुरूप 'यंग इंडिया के बोल' भाषण प्रतियोगिता एक ऐसा मंच है जिसमें भाग लेकर कोई भी युवा अपनी राजनीतिक हिस्सेदारी सुनिश्चित कर सकता है। ग़ौरतलब है कि यंग इंडिया के बोल प्रतियोगिता को अखिल भारतीय स्तर पर सितम्बर में लांच किया गया था। जिसने देशभर से 11 हज़ार युवा शामिल हुए, यह भाषण प्रतियोगिता देश के प्रत्येक ज़िले और राज्यों में आयोजित की जा चुकी है। देश भर में मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर युवा ग़ुस्से में है और युवा कांग्रेस ऐसे बेबाक़ और निडर युवाओं को मंच प्रदान करती है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी और एआईसीसी सह सचिव श्री कृष्णा अल्लावारू जी ने कहा कि किसी भी संगठन के विचारों, नीतियों एवं कार्यक्रमों को जनता के समक्ष रखने में प्रवक्ताओं की अहम भूमिका होती है और "यंग इंडिया के बोल" एक माध्यम है देशभर में जन सरोकार के मुद्दों को उठाने का। युवा देश का भविष्य भी है और वर्तमान भी। युवाओं की आवाज देश की आवाज है।

एआईसीसी उत्तराखंड प्रभारी और सीडब्ल्यूसी सदस्य श्री देवेन्द्र यादव जी ने सभी प्रतिभागियों का प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आज देश का युवा केंद्र सरकार की नीतियों से त्रस्त है और केंद्र सरकार सिर्फ और सिर्फ जुमलेबाज़ी में व्यस्त है। अब देश के युवा अपनी आवाज के माध्यम से सरकार से सवाल करेंगे और जवाब मांगेंगे। युवाओं की ताकत से बड़ी कोई ताकत नहीं होती और मोदी सरकार देश की युवाओं की जिम्मेदारियों से भाग नही सकती।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि 21, 22 और 23 नवम्बर को तीन दिवसीय प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है इससे पहले यह प्रतियोगिता ज़िला स्तर पर आयोजित की गई जिसमें प्रत्येक जिले से 5 वक्ताओं को निष्पक्ष ज्यूरी द्वारा चुना गया। ज़िलों के चुने गए प्रतिभागियों ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया! राज्य स्तर के विजेता राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। प्रतियोगिता के फ़ाइनल में राज्य स्तर के विजेताओं को वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया है। विजेताओं को ज़िला राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर युवा कांग्रेस के प्रवक्ता के तौर पर नियुक्ति प्रदान की जायेगी।

आज के इस कार्यक्रम में एआईसीसी उत्तराखंड प्रभारी श्री देवेन्द्र यादव जी, एआईसीसी राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री पवन खेरा जी, श्री गौरव वल्लभ जी, महिला कांग्रेस अध्यक्षा सुश्री नेटा डिसौजा जी, एआईसीसी सचिव श्री सीपी मित्तल जी, एआईसीसी मीडिया पैनलिस्ट डा. शम्मा मोहम्मद जी, श्रीमती अलका लांबा जी, समेत अनेकों युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली प्रभारी भईया पवार, राष्ट्रीय महासचिव सीताराम लंबा, दीपक मिश्रा, राष्ट्रीय सचिव मनीष चौधरी, अजय चिकारा, सुरभि द्विवेदी, सुमैया तबरेज, राष्ट्रीय सह सचिव कुलिशा मिश्रा उपस्थित रहे।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story