TRENDING

अब तक 23,000 बुकिंग प्राप्त हुई हैं; कीमत, लॉन्च, सुविधाएँ, विभिन्न छोटे प्रिंट यहां प्राप्त करें!

Anshika
21 March 2023 12:25 PM GMT
अब तक 23,000 बुकिंग प्राप्त हुई हैं; कीमत, लॉन्च, सुविधाएँ, विभिन्न छोटे प्रिंट यहां प्राप्त करें!
x
पांच दरवाजों वाली मारुति सुजुकी जिम्नी की प्रतिष्ठा हर दिन विकसित हो रही है, इतनी भयानक है

पांच दरवाजों वाली मारुति सुजुकी जिम्नी की प्रतिष्ठा हर दिन विकसित हो रही है, इतनी भयानक है कि एसयूवी पहले ही पिछले 23,000 बुकिंग को पार कर चुकी है। 'माउंटेन बकरी', जैसा कि इसकी प्रभावी ऑफ-रोडिंग क्षमताओं के लिए कई लोगों के माध्यम से जाना जाता है, उन दो एसयूवी में से एक है जिसे देश की सबसे बड़ी कार निर्माता जल्दी से लॉन्च करेगी, अलग मारुति सुजुकी फ्रॉंक्स है।

जिम्नी और फ्रॉंक्स के साथ, मारुति सुजुकी इंडिया अपने एसयूवी पोर्टफोलियो में सुधार प्रदान करने की योजना बना रही है। कंपनी मारुति सुजुकी ब्रेजा और हाल ही में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी अन्य प्रसिद्ध एसयूवी भी बेचती है। दोनों नई एसयूवी नेक्सा आउटलेट्स से खरीदी जाएंगी। जबकि हम पहले ही फ्रॉंक्स के बारे में तत्व में बात कर चुके हैं, आइए अब हम जिम्नी के बराबर करें।

मारुति सुजुकी जिम्नी भारत में लॉन्च

जिम्नी और फ्रॉंक्स दोनों को भारत में एक ही दिन लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च अप्रैल के पहले या दूसरे सप्ताह में होना चाहिए। संदर्भ के लिए, एसयूवी को 12 जनवरी को ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया है।

भारत में मारुति सुजुकी जिम्नी गाड़ी की कीमत

हम इंतजार कर रहे हैं कि भारत में पांच दरवाजों वाले जिम्नी चार्ज की कीमत 9 लाख रुपये के आसपास शुरू होगी और 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाएगी।

मारुति सुजुकी जिम्नी वेरिएंट

नेक्सा वाहनों में आम तौर पर 4 बदलाव होते हैं - सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा। हालांकि, जिम्नी को पर्याप्त फीचर्स के साथ टॉप-स्पेक जेटा और अल्फा संस्करणों में एक्सेस किया जा सकता है। समझदार ग्राहक अब आफ्टरमार्केट में लाए गए अतिरिक्त पहलुओं को प्राप्त करने के लिए अधिक नकदी खर्च नहीं करना चाहेंगे।

मारुति सुजुकी जिम्नी के मुख्य फीचर्स

आगामी पांच-डोर जिम्नी के एक्सटीरियर की बात करें तो एसयूवी में वॉशर के साथ एलईडी हेडलैंप, ऑटोमेटेड हेडलैंप, फॉग लैंप, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और रिट्रेक्शनेबल ओआरवीएम और 15 इंच अलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। एक चुनौतीपूर्ण टॉप, ड्रिप रेल, क्लैमशेल बोनट और टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील जैसे कुछ बिंदु मानक हैं।

भारत में कोई भी फाइनेंस ऑफ-रोडर बहुत बेहतर केबिन नहीं देता है। जिम्नी के साथ भी ऐसा ही है। इसमें एचडी डिस्प्ले के साथ 9 इंच का स्मार्ट प्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट गैजेट, वाई-फाई एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी शामिल है।

सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो जिम्नी में छह एयरबैग, ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल, डिजिटल बैलेंस प्रोग्राम, हिल मेंटेन असिस्ट, हिल रिस्पेक्टेबल कंट्रोल, रियरव्यू कैमरा, आईएसओफिक्स और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Next Story