TRENDING

"पुरानी कार खरीदार के लिए बिल्कुल नई कार जैसा एक्सपीरियंस"

Anshika
29 March 2023 3:57 PM GMT
पुरानी कार खरीदार के लिए बिल्कुल नई कार जैसा एक्सपीरियंस
x
घर के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन की खरीदारी साल-दर-साल बढ़ती जा रही है - खासकर महामारी के बाद जहां इसमें 14-15 प्रतिशत की वृद्धि देखी जा रही है।

घर के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन की खरीदारी साल-दर-साल बढ़ती जा रही है - खासकर महामारी के बाद जहां इसमें 14-15 प्रतिशत की वृद्धि देखी जा रही है। विशेष रूप से इस उछाल का उपयोग करने वाले दो मामले हैं - एक है नई मोटरों का लगातार बढ़ता हुआ खर्च और दूसरा गैर-सार्वजनिक गतिशीलता की बढ़ती मांग है, जहां मोटरें केवल परिवहन से अधिक हैं, और सुरक्षा का एक विस्तार है और परिवार के लिए कल्याण।

बेशक, घर के लिए इस्तेमाल की गई ऑटोमोबाइल खरीदारी में स्पिनी प्राथमिक गेमर्स में से एक के रूप में उभरा है और ऑटोकार इंडिया से बात करते हुए, स्पिनी के संस्थापक और सीईओ नीरज सिंह ने कहा, "जब हमने इस श्रेणी में काम करना शुरू किया, तो हमने देखा कि वहाँ कई खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन हमने महसूस किया कि अब सभी खिलाड़ी अपने नए वाहन को पूरे दिल से खरीदते समय आपके विचारों की विविधता का सम्मान नहीं कर रहे हैं। तो, हमने महसूस किया कि एक स्पष्ट कमरा है; इस वर्ग में काम करने का हमारा मकसद उस भावना की प्रशंसा करना और उसे स्पष्ट करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करना है।

गुणवत्ता रखने के लिए मालिक

पूर्व-स्वामित्व वाली कारों के अन्य एग्रीगेटर्स से अलग स्पिननी क्या है, यह है कि संगठन की अपनी व्यक्तिगत सूची है, जो उनका दावा है, उन्हें गुणवत्ता, पारदर्शिता और उत्तरदायित्व पर अधिक नियंत्रण प्रदान करता है। सिंह ने कहा, "यदि आप अब गर्व से शुल्क श्रृंखला के मालिक नहीं हैं, तो आप गुणवत्ता का प्रबंधन नहीं कर सकते हैं, आप अपने ग्राहकों को क्या सौंप रहे हैं, इसकी जवाबदेही नहीं ले सकते हैं।"

नियोक्ता ने 2017 की शुरुआत से एक पूर्ण-स्टैक मॉडल का सहारा लिया, इससे पहले वे 2015 के मध्य में अपनी स्थापना के बाद से एक नियंत्रित बाजार मॉडल पर चल रहे थे। वास्तविक क्षमता में एक पूर्ण-स्टैक मॉडल है कि निगम विक्रेताओं से मोटर खरीदता है, अपने स्वयं के स्टॉक का प्रबंधन करता है और स्टॉप ग्राहक को बिना देरी किए बेचता है, जिससे गर्व से पूरी लागत श्रृंखला का मालिक बन जाता है।

"अगर मांग मजबूत है और अगर यह मजबूत रहने वाली है, तो फुल-स्टैक मॉडल रखना अब जोखिम भरा नहीं है। लेकिन एक ही समय में, हमारे पास पूरी तरह से तकनीक, तथ्य विज्ञान और विश्लेषिकी का अत्यधिक मजबूत एकीकरण है। इसलिए, प्रत्येक चुनाव को हमारी तकनीक के माध्यम से संचालित किया जाता है। यह, एक तरह से, यह सुनिश्चित करता है कि हम अनावश्यक जोखिम लेने के अलावा व्यावसायिक उद्यम को बढ़ा रहे हैं, "सिंह ने कहा।

प्रयुक्त ऑटोमोबाइल खरीदार के लिए शोरूम की सवारी आवश्यक है

एक आकर्षक शैली जो घर खरीदने के लिए प्रयुक्त वाहन में निर्धारित की गई है, वह एक व्यवहार्य नए ऑटो खरीदार और एक प्रयुक्त ऑटोमोबाइल खरीदार के बीच धुंधला तनाव है। "एक कार खरीदार एक ऑटो खरीदार है," सिंह ने कहा, जहां एक खरीदार वास्तव में अपने मूल्य सीमा के भीतर उपलब्ध शानदार उत्पाद को देख रहा है और जो उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। हालांकि, भारत में एक वाहन की आकांक्षात्मक कीमत अभी भी समान है, और ग्राहक भी बेहतर खरीदारी अनुभव की उम्मीद कर रहे हैं।

यह एक और जगह है जहां स्पिनी एक नए ऑटो शोरूम जैसी सवारी के साथ आकर्षण का स्थान बनाने की कोशिश कर रहा है, जो ग्राहकों को चलने और प्रदर्शन पर मोटरों के विशाल लाइन-अप से खरीदारी करने की सुविधा प्रदान करता है।

सिंह ने इस पर विस्तार से कहा, "यदि वे कार की खरीदारी कर रहे हैं, तो यह किसी के लिए भी एक बहुत ही महत्वाकांक्षी और विशिष्ट खरीदारी है। हमने मनुष्यों के लिए इस प्लेटफॉर्म का निर्माण उसी आत्म विश्वास के साथ 2डी हैंड ऑटोमोबाइल खरीदने के लिए किया है जिसके साथ उन्होंने एक नई कार खरीदी होगी। वहीं, यात्रा के लिए एंड-टू-एंड खरीदारी कुछ दूरी बेहतर हो सकती है।

Next Story