TRENDING

बिल्कुल नई रुमियन एमपीवी अर्टिगा को मात देने के लिए है तैयार ? जल्द लॉन्च होगी टोयोटा की सबसे सस्ती कार!

Anshika
21 Aug 2023 12:50 PM GMT
बिल्कुल नई रुमियन एमपीवी अर्टिगा को मात देने के लिए है तैयार ? जल्द लॉन्च होगी टोयोटा की सबसे सस्ती कार!
x
आधिकारिक लॉन्च से पहले, कंपनी इस उल्लेखनीय वाहन के लिए बुकिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। डीलरशिप के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, रुमियन की डिलीवरी सितंबर के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है

टोयोटा अगस्त 2023 में रुमियन एमपीवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसकी विशेषताओं, विशिष्टताओं, अपेक्षित कीमत और एर्टिगा, एक्सएल6 और सियाज़ जैसे मॉडलों के साथ इसकी प्रतिस्पर्धा होगी।

टोयोटा अगस्त 2023 के अंत तक बहुप्रतीक्षित रूमियन एमपीवी पेश करने की तैयारी कर रही है। आधिकारिक लॉन्च से पहले, कंपनी इस उल्लेखनीय वाहन के लिए बुकिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। डीलरशिप के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, रुमियन की डिलीवरी सितंबर के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है। उम्मीद है कि यह एमपीवी अन्य क्षेत्रों में अपनी सफलता को दोहराते हुए दक्षिण अफ्रीका जैसे बाजारों में भी अपनी छाप छोड़ेगी।

ग्लैमर की एक झलक: रुमियन को क्या अलग करता है

अपने पूर्ववर्ती अर्टिगा की तुलना में, रुमियन को सूक्ष्म लेकिन उल्लेखनीय कॉस्मेटिक अपडेट प्राप्त हुए हैं। ऐसी अटकलें हैं कि अर्टिगा की तुलना में रुमियन की कीमत लगभग 25,000 से 50,000 रुपये तक बढ़ सकती है। यह नया दावेदार कड़ी प्रतिस्पर्धा के खिलाफ खड़ा होगा, जिसमें अर्टिगा, एक्सएल6 और सियाज़ जैसे मॉडल शामिल हैं।

अफ़वाह: एक अलग पहचान

दोनों निर्माताओं के बीच चौथे बैज-इंजीनियर मॉडल के रूप में काम करते हुए, रुमियन मारुति सुजुकी और टोयोटा के बीच एक सहयोगी परियोजना है। मारुति सुजुकी द्वारा विकसित और आपूर्ति की गई, रुमियन टोयोटा के वितरण चैनलों के माध्यम से उपलब्ध होगी। भारत में, टोयोटा के पास सबसे विस्तृत एमपीवी पोर्टफोलियो है, जिसमें इनोवा क्रिस्टा, इनोवा हाईलाइन और वेलोफायर जैसे मॉडल शामिल हैं।

टोयोटा रुमियन के पावरट्रेन का अनावरण

टोयोटा रुमियन अर्टिगा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस होगी, जो 103hp का पावर आउटपुट और 137Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, रुमियन में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट होगी, जो सीएनजी मोड में 88hp और 121.5Nm का आउटपुट और पेट्रोल मोड में 101hp और 136Nm का आउटपुट प्रदान करेगी। टोयोटा का दावा है कि रुमियन का पेट्रोल वेरिएंट 20.51kmpl तक का माइलेज हासिल कर सकता है, जबकि CNG वेरिएंट 26.11 किमी/किग्रा तक का माइलेज दे सकता है।

मूल्य अटकलें

हालांकि आधिकारिक कीमत की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि रुमियन की कीमत मारुति सुजुकी अर्टिगा (₹8.64 लाख से ₹13.08 लाख तक) से थोड़ी अधिक हो सकती है। यह स्थिति संभावित रूप से रुमियन को मूल्य खंड के भीतर मारुति सुजुकी XL6 (कीमत ₹11.56 लाख से ₹14.66 लाख तक) और किआ सियाज़ (₹10.45 लाख से ₹18.90 लाख तक) जैसे मॉडलों के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा में ला सकती है।

जैसे-जैसे टोयोटा अपनी आगामी रुमियन एमपीवी के साथ सीमाओं को आगे बढ़ा रही है।उत्साही और संभावित खरीदार इस आकर्षक वाहन के आधिकारिक अनावरण और विस्तृत विशिष्टताओं का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Next Story