TRENDING

बेस्ट माइलेज एसयूवी: दमदार लुक के साथ फुल माइलेज देंगी ये 5 एसयूवी, 7.80 लाख से शुरू होती है रेट!

Anshika
13 March 2023 12:01 PM GMT
बेस्ट माइलेज एसयूवी: दमदार लुक के साथ फुल माइलेज देंगी ये 5 एसयूवी, 7.80 लाख से शुरू होती है रेट!
x
भारत में एसयूवी ऑटोमोबाइल की मांग तेजी से बढ़ रही है। लेकिन माना जा रहा है कि एसयूवी शॉपर्स को अब माइलेज की परवाह नहीं है।

10 लाख से कम में बेस्ट माइलेज एसयूवी: भारत में एसयूवी ऑटोमोबाइल की मांग तेजी से बढ़ रही है। लेकिन माना जा रहा है कि एसयूवी शॉपर्स को अब माइलेज की परवाह नहीं है। लेकिन अब यह सच नहीं है। माइलेज का मकसद यह है कि जल्द ही बाजार में सीएनजी के साथ कई एसयूवी ऑटोमोबाइल जुड़ने वाले हैं। हालांकि, अगर आप फिर भी नई एसयूवी खरीदना पसंद करते हैं और माइलेज से डरते हैं, तो अब इसकी जरूरत नहीं है। मार्केट में कई एसयूवी हैं जो आपको सुखद माइलेज भी प्रदान करती हैं। यहां हमने आपको 5 एसयूवी (बेस्ट माइलेज एसयूवी) गाड़ियों की लिस्टिंग दी है जो आपको बेस्ट माइलेज देती हैं।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हैराइडर: टोयोटा ने इस एसयूवी को पिछले साल लॉन्च किया था और इसकी एक्स-शोरूम फीस

1.10 लाख रुपये से शुरू होती है। यह मध्यम और मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्पों में आसान है। यह देश की सबसे आसान माइलेज देने वाली एसयूवी है। कंपनी के अनुसार, मजबूत हाइब्रिड विकल्प 48.27 किमी प्रति लीटर तक गैसोलीन प्रभावशीलता प्रदान करता है।

2. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा: यह पूरी तरह से टोयोटा हेराइडर पर आधारित मारुति एसयूवी है। इस मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी का एक्स-शोरूम रेट 10.45 लाख रुपये से शुरू होता है। हाइराइडर की तरह, यह मामूली और मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्पों में भी उपलब्ध है। इसका मजबूत हाइब्रिड विकल्प 27.97 किमी प्रति लीटर तक की गैस प्रभावशीलता प्रस्तुत करता है।

3 किआ सेल्टोस: इस मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी की एक्स शोरूम फीस 3.10 लाख रुपये से शुरू होती है। यह पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है और 69.20 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करता है।

4 टाटा नेक्सन: टाटा नेक्सन 4.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती फीस के साथ उपलब्ध है। इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। इसका माइलेज पेट्रोल वेरिएंट के लिए 80.17 किमी प्रति लीटर और डीजल वेरिएंट के लिए 33.23 किमी/लीटर है।

5 किआ सोनेट: किआ सोनेट की कीमत 5.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। पेट्रोल वेरिएंट 68.18 किमी/लीटर तक का माइलेज देता है, जबकि डीजल वेरिएंट 4.24 किमी/लीटर तक का माइलेज देता है।

Next Story