TRENDING

बड़ा ट्रेन हादसा: 60 की मौत 350 से अधिक घायल, मालगाड़ी-एक्सप्रेस आपस में टकराईं

Special Coverage Desk Editor
2 Jun 2023 5:49 PM GMT
बड़ा ट्रेन हादसा: 60 की मौत 350 से अधिक घायल, मालगाड़ी-एक्सप्रेस आपस में टकराईं
x
Coromandel Express Train Accident: ओडिशा से एक बड़ी खबर सामने आई है। ओडिशा के बालासोर जिले में मालगाड़ी की टक्कर कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन से हो गई है। इस हादसे के कारण ट्रेन पटरी पर से उतर गई है।

Coromandel Express Train Accident: ओडिशा से एक बड़ी खबर सामने आई है। ओडिशा के बालासोर जिले में मालगाड़ी की टक्कर कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन से हो गई है। इस हादसे के कारण ट्रेन पटरी पर से उतर गई है। बता दें कि कोरोमंडल एक्सप्रेस हावड़ा से चेन्नई की ओर चलने वाली ट्रेन है, जो शुक्रवार की शाम बड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई है। यह घटना शाम 7 बजे के करीब घटित हुई है। इस हादसे में अब तक 60 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 200 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

सहयोग राशि की घोषणा

ओडिशा सरकार ने इस हादसे में घायल लोगों के लिए और हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान भी कर दिया है। सरकार के द्वारा जान गंवाने वालों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की सहयोग राशि दी जाएगी, जिन्हें गंभीर चोटें आई हैं, उनको 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे और जिन्हें मामूली चोटें आई हैं, उन्हें 50-50 हजार की सहयोग राशि दी जाएगी।

वहीं, पीएम मोदी ने इस घटना को लेकर दुख जताया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ओडिशा में ट्रेन हादसे से व्यथित। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है। घायल जल्द स्वस्थ हों। पीएम ने कहा कि इसको लेकर रेल मंत्री से बात की है और स्थिति का जायजा लिया। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ट्रेन हादसा ओडिशा के बालासोर से करीब 40 किलोमीटर दूर हुई है। मालगाड़ी से टकराने के बाद एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर के 3 कोच छोड़कर बाकी के सभी डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। बताया जा रहा है कि पटरी पर से कुल 18 डिब्बे उतरे हैं। इन डिब्बों में भारी संख्या में लोग फंसे हुए हैं। लोगों में चीख पुकार मची हुई है। डिब्बे में फंसे लोगों की जान बचाने के लिए रेस्क्यू टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से ऑपरेशन शुरू कर दिया है। ट्रेन में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। यह टक्कर इतनी जबरदस्त तरीके से हुई थी कि एक्सप्रेस का इंजन मालगाड़ी पर चढ़ गया।

जानें कैसे हुआ हादसा

बता दें कि मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेन दोनों एक ही पटरी पर आ गई थी, इसके कारण से यह हादसा हो गया। पुलिस की टीम के साथ एनडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है, यह घटना किसकी लापरवाही के कारण हुई है, इसकी जांच भी अवश्य की जाएगी।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story