TRENDING

Twitter के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने भारत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, फैली सनसनी!

Arun Mishra
13 Jun 2023 5:03 AM GMT
Twitter के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने भारत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, फैली सनसनी!
x
अब विपक्ष इस मामले को उछाल रहा है और मोदी सरकार पर हमलावर है.

Twitter Co-founder Jack Dorsey : ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी ने भारत को लेकर एक सनसनीखेज दावा किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि किसान आंदोलन के दौरान भारत की तरफ से ट्विटर को कई अकाउंट्स को ब्लॉक करने की सिफारिश की गई थी. डोर्सी के दावे के मुताबिक भारत सरकार की आलोचना करने वाले कई ट्विटर हैंडल्स को ब्लॉक करने के लिए कई बार कहा गया था. अब विपक्ष इस मामले को उछाल रहा है और मोदी सरकार पर हमलावर है.

Jack Dorsey ने एक वीडियो इंटरव्यू में दावा किया है कि उनकी कंपनी के पास भारत से कई रिक्वेस्ट आई थीं, जिसमें किसान आंदोलन को कवर करने वाले अकाउंट को ब्लॉक करने को कहा गया था. साथ ही उन अकाउंट को भी बंद करने के लिए रिक्वेस्ट आई थीं, जो आंदोलन के लिए सरकार का विरोध कर रहे थे.

दरअसल, यूट्यूब चैनल Breaking Points के साथ एक इंटरव्यू के दौरान जैक डोर्सी ने बताया कि भारत की तरफ से उन्हें कई रिक्वेस्ट मिली. यह वीडियो क्लिप Twitter पर ट्वीट किया है. दरअसल, इंटरव्यू के दौरान जब जैक डोर्सी से पूछा गया है कि क्या आपको बीते वर्षों में विदेशी सरकारों की तरफ से भी दबाव का भी सामना करना पड़ा था.

कई अकाउंट ब्लॉक करने के लिए रिक्वेस्ट

इसके जवाब में Jack Dorsey ने कहा है कि उदाहरण के तौर पर भारत को लेते हैं, जहां से उनके पास ढेरों ऐसी रिक्वेस्ट आई थीं, जिसमें किसानों के विरोध को लेकर रिक्वेस्ट की गई थीं. खासकर इसमें उन पत्रकारों के अकाउंट का भी जिक्र किया था, जो सरकार की आलोचना कर रहे थे. उन्होंने कहा कि यह उन्हें ऐसे लगा कि जैसे कि ट्विटर ऐसा नहीं करेगा तो ट्विटर को भारत में बंद कर दिया जाएगा और भारत में स्थित ट्विटर के कर्मचारियों के घर पर छापे मारे जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है.

कांग्रेस ने साधा निशाना

ट्विटर के को-फाउंडर डोर्सी के इंटरव्यू की क्लिप शेयर करते हुए यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्विटर पर लिखा, "लोकतंत्र की जननी - अनफिल्टर्ड." इसके बाद उन्होंने जैक डोर्सी के बयान को कोट करते हुए लिखा, "किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान, मोदी सरकार ने हम पर दबाव डाला और कहा कि हम आपके दफ्तरों को बंद कर देंगे, आपके कर्मचारियों के घरों पर छापा मारेंगे. अगर आपने हमारे कहे का पालन नहीं किया."

Next Story