TRENDING

हीरो मोटोकॉर्प ने निरंजन गुप्ता को बनाया नया CEO!

Anshika
31 March 2023 9:29 AM GMT
हीरो मोटोकॉर्प ने निरंजन गुप्ता को बनाया नया CEO!
x
देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आजकल निरंजन गुप्ता को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आजकल निरंजन गुप्ता को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है, जो 1 मई से अद्भुत है। वह पहले कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) और प्रमुख - रणनीति के रूप में कार्यरत थे। और विलय और अधिग्रहण (एम एंड ए)।

पवन मुंजाल, जो पहले हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ हुआ करते थे, कंपनी के बोर्ड में कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्णकालिक निदेशक के रूप में आगे बढ़ेंगे।

एक प्रामाणिक बयान में, हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि पिछले छह वर्षों में, गुप्ता ने एक अत्यधिक आक्रामक और हमेशा विकसित होने वाले वातावरण के माध्यम से नियोक्ता के मौद्रिक स्वास्थ्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा, "उन्होंने हार्ले डेविडसन और ज़ीरो मोटरसाइकिल जैसे वैश्विक निर्माताओं के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।"

गुप्ता के पास क्रेता माल, धातु और खनन, और ऑटोमोबाइल के साथ-साथ वित्त, एम एंड ए, अनुदान श्रृंखला और संपूर्ण उद्यम क्षेत्रों में दृष्टिकोण भूमिकाओं में 25 वर्षों से अधिक की प्रबंधन यात्रा है। वह एथर एनर्जी, एचएमसी एमएम ऑटो और एचएमसीएल कोलंबिया के बोर्ड में निदेशक के रूप में भी काम करते हैं।

"निरंजन तीव्र उद्यम कौशल के साथ एक प्रमुख हैं और एक काफी आक्रामक वातावरण में मजबूत व्यावसायिक उद्यम प्रभावों को बदलने में एक प्रदर्शित संगीत फ़ाइल है। वह अपने समृद्ध और विभिन्न सवारी के साथ वित्त, दृष्टिकोण और परिचालन प्रभावशीलता के साथ संगठन की बूम स्टोरी को परिभाषित करने में सहायक रहे हैं। दोनों विकसित और विकासशील बाजारों में। उनके तेज फोकस ने हीरो मोटोकॉर्प को वर्षों में मजबूत धन बहाव में मदद की है, जबकि वास्तव में उपयुक्त पूंजी आवंटन सुनिश्चित किया है, "पवन मुंजाल ने कहा।

"सीईओ के पद पर उनका उत्थान कंपनी के अंदर क्षेत्र में हमारे द्वारा रखी गई मजबूत उत्तराधिकार योजना तकनीक का प्रमाण है। बोर्ड एक प्रचलित वाणिज्यिक उद्यम के रूप में हीरो मोटोकॉर्प की पूर्ण क्षमता को साकार करने में उनके योगदान के लिए तत्पर है जो दीर्घकालिक वादा करता है। इसके सभी हितधारकों के लिए उछाल और शुल्क। मैं इस उत्कृष्ट कंपनी की बाद की वृद्धि की कहानी को आगे बढ़ाने में बहुत संतोषजनक और सभी सफलता की कामना करता हूं।"

हीरो मोटोकॉर्प से पहले, गुप्ता ने तीन साल वेदांता में और 20 साल यूनिलीवर में अंतरराष्ट्रीय भूमिकाओं में बिताए।

"बाइक और स्कूटर में अंतरराष्ट्रीय बाजार प्रमुख, हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ के रूप में नियुक्त होने पर मुझे खुशी हो रही है। एक सौ दस मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ, कंपनी के पास एक अद्वितीय पहुंच है, जो जनता को गतिशीलता विकल्प प्रदान करती है। यहां की सवारी है विश्व विस्तार, शीर्ष दर खंड और बिजली से चलने वाली गतिशीलता पर ध्यान केंद्रित करने के साथ और भी दिलचस्प होने जा रहा है," गुप्ता ने कहा।

उन्होंने कहा, "हमारी दृष्टि, मिशन और मूल्य बाद की वृद्धि की कहानी के निर्माण की दिशा में मार्गदर्शक बने रहेंगे, क्योंकि हम अपने ग्राहकों को खुश करने और शेयरधारक मूल्य विकसित करने के साथ-साथ अपने बाजार प्रबंधन को भी मजबूत करते हैं।"

हीरो मोटोकॉर्प ने नए सीएफओ की नियुक्ति की सटीक समयरेखा नहीं बताई।

Next Story