TRENDING

Hyundai Mufasa Adventure SUV का हुआ खुलसा, जाने सारी जानकारी!

Anshika
28 March 2023 9:51 AM GMT
Hyundai Mufasa Adventure SUV का हुआ खुलसा, जाने सारी जानकारी!
x
मुफासा एसयूवी पहले से ही विशाल हुंडई अंतरराष्ट्रीय एसयूवी लाइन-अप के अतिरिक्त है।

हुंडई मुफासा एसयूवी: यह वास्तव में क्या है?

मुफासा एसयूवी पहले से ही विशाल हुंडई अंतरराष्ट्रीय एसयूवी लाइन-अप के अतिरिक्त है। पहले चीन में बिक्री के लिए तैयार, अन्य बाजारों के साथ, यह नई एसयूवी क्रेटा से ऊपर और टक्सन से थोड़ा नीचे होगी। यह ग्राहकों को बेहतर विकल्प प्रदान करेगा, और उन लोगों के लिए थोड़ा अधिक सीधा दिखने वाला स्केच जो अब टक्सन के कूप-जैसी उपस्थिति से आकर्षित नहीं हैं।

पांच सीटों वाली मुफासा एसयूवी 4.4 मीटर लंबी है और 159hp के लिए सटीक 2.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन के साथ आती है। नई Hyundai Mufasa की सबसे अहम बात इसकी स्टाइलिंग है. यह हर कोने पर लंबवत स्थित हेडलैंप के साथ सामने की ओर एक बड़े एक्स-आकार की ग्रिल को इंगित करता है। एक विशाल 2डी हुंडई लोगो, जिसे भारत में अपडेटेड ग्रैंड आई10, ऑरा और नई वेरना पर भी माना जाता है, ग्रिल के केंद्र में स्थित है।

फ्रंट बम्पर में कट्स और क्रीज़ का अपना सेट है और इसके अलावा काले रंग में पूरा एक चौड़ा एयर डैम भी मिलता है। जंगला आवेषण पियानो ब्लैक में पूर्ण किए गए पैरामीट्रिक डिजाइनों के संयोजन के रूप में कार्य करता है। SUV के दरवाज़े पर काले रंग की क्लैडिंग और स्क्वैरिश व्हील आर्च मिलते हैं। इसमें ब्लैक-आउट पिलर और थोड़ी टेपर्ड रूफलाइन के साथ एक बड़ा ग्लासहाउस भी है। पीछे की तरफ इसमें ओवल टेल-लैंप डिजाइन दिया गया है, जो किआ ईवी6 जैसा लगता है।

हुंडई मुफासा एडवेंचर कॉन्सेप्ट: क्या है अलग?

सोचने वाली एसयूवी को कैरी पैकेज और 18 इंच के मजबूत पहियों का एक सेट मिलता है, जो इसे सामान्य संस्करण की तुलना में अधिक कठोर लगता है। उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस इसे क्रॉसओवर एसयूवी की तुलना में एक अनुकूल ऑफ-रोडर की तरह दिखने में मदद करता है। इसमें फ्रंट और रियर बंपर पर नए नकली एल्युमीनियम एक्सेंट, नए साइड सिल और बोनट हैंडल भी मिलते हैं।

चारों ओर कई अलग-अलग ऊबड़-खाबड़ बिट्स हैं, साथ में रियर क्वार्टर ग्लास पर डिफेंडर जैसा यूटिलिटी कंटेनर और जी-क्लास 4X4 स्क्वायर जैसे बिल्ट-इन एलईडी के साथ यूटिलिटी रूफ रैक है। घर के अंदर भी कुछ बदलाव होंगे, हालांकि, हमें सलाह दी जाती है कि अगले महीने एसयूवी की शुरुआत होने पर उन्हें मुद्रित किया जाएगा।

हुंडई मुफासा: भारत कनेक्शन

जबकि Hyundai द्वारा भारतीय बाजार में इस ऑटो को पेश करने की कोई जानकारी नहीं है, हम उम्मीद करते हैं कि भविष्य की Hyundai SUVs में मुफासा से स्टाइल के संकेत होंगे। हुंडई इंडिया क्रेटा के लिए एक नया रूप तैयार कर रही है और इसके लिए एक लॉन्च समयरेखा वर्तमान में स्पष्ट नहीं है, कोरियाई निर्माता से एक नई माइक्रो-एसयूवी भी भारत के लिए तैयार की जा रही है और इस साल दिवाली से पहले बिक्री पर जाएगी।

Next Story