TRENDING

Land rover defender अब आ गई है छोटे अवतार में!

Anshika
23 March 2023 12:29 PM GMT
Land rover defender अब आ गई है छोटे अवतार में!
x
नए डिफेंडर के साथ, लैंड रोवर ने अपने चुनौतीपूर्ण और उपयोगितावादी वर्कहॉर्स को एक मौजूदा एसयूवी के रूप में फिर से शुरू करने का साहसी कदम उठाया, जिसमें इसके अतीत के संकेत थे

नए डिफेंडर के साथ, लैंड रोवर ने अपने चुनौतीपूर्ण और उपयोगितावादी वर्कहॉर्स को एक मौजूदा एसयूवी के रूप में फिर से शुरू करने का साहसी कदम उठाया, जिसमें इसके अतीत के संकेत थे, एक स्पष्ट रेट्रो थ्रोबैक मॉडल की तुलना में एक विकल्प के रूप में जो पदार्थ की तुलना में अतिरिक्त फैशन है। इसका लगभग फायदा भी मिला है, क्योंकि डिफेंडर की सफलता इस आधार पर है कि इसके 2020 लॉन्च ने लैंड रोवर की उम्मीदों को भी पार कर लिया है।

उत्पादन को स्वस्थ तक बढ़ा दिया गया है और निर्माता अब शुरू में योजना की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक रक्षकों का उत्पादन कर रहा है।

डिस्कवरी, रेंज रोवर स्पोर्ट और रेंज रोवर की संरचना में लगातार प्लेटफार्मों, इंजनों और प्रौद्योगिकी के साथ तुलनीय आयाम और क्षमता के विभिन्न फैशन होने के बावजूद ऐसा किया गया है। जाहिर है, डिफेंडर का जादू इसके कठिन रूप और बेरोकटोक बॉक्सी आकार में निहित है, जो उस कारण से तीन शारीरिक लंबाई - 90, एक सौ दस और एक सौ तीस लैंड रोवर तक अच्छी तरह से बदल गया है, जाहिर है, इस मान्यता को भुनाने और उपरोक्त तीन मॉडलों से डिफेंडर परिवार का विस्तार करने की इच्छा रखता है।


लैंड रोवर डिफेंडर ईवी कार्ड पर

डिफेंडर के लिए बाद का तार्किक कदम स्पष्ट रूप से एक ऑल-इलेक्ट्रिक संस्करण है। यह वह कोर्स है जिस पर जेएलआर आगे बढ़ रही है, और विदेशों में, पीएचईवी संस्करण पहले से ही 43 किलोमीटर से अधिक इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज प्रदान कर रहे हैं। हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि डिफेंडर के सख्त डी 7 एक्स प्लेटफॉर्म को पर्याप्त रेंज के साथ एक बड़े बैटरी पैक को समायोजित करने के लिए कैसे तैयार किया जा सकता है। रेंज रोवर का नया एमएलए फ्लेक्स प्लेटफॉर्म, दूसरी ओर, शुरू से ही विद्युत संचालित होने के लिए डिज़ाइन किया गया था, इसलिए संभवतः इसका अनुकूलन काम करेगा।

मर्सिडीज-बेंज जी-क्लास और जीप रैंगलर जैसी प्रमुख प्रतिस्पर्धियों ने पहले से ही सभी इलेक्ट्रिक विचार अध्ययनों को साबित कर दिया है, यह पूरी तरह से बाजार में आने से पहले समय पर निर्भर करता है। इस बीच, अमेरिकी निर्माताओं ने पहले ही फोर्ड, जीएम और रैम से ईवी पिक-अप वैन के साथ इलेक्ट्रिक संचालित ऑफ-रोडर्स में प्रवेश कर लिया है, जैसा कि नई, ऑल-इलेक्ट्रिक हमर ने किया है।

केवल बाजार की मांग से अधिक, एक संगठन की आपूर्ति ने हमें निर्देश दिया कि डिफेंडर ईवी के लिए चयन को लगातार सख्त उत्सर्जन नियमों की सहायता से आगे बढ़ाया जाएगा। एक कंपनी के लिए जो केवल एसयूवी बनाती है, पूरे बोर्ड में विद्युतीकरण अपने भविष्य को अभेद्य बनाने का एकमात्र तरीका है।छोटे 'डिफेंडर 70' व्यापक दर्शकों को प्राप्त करना चाहते हैं

समकालीन डिफेंडर के पास अपने 90, एक सौ दस और सौ तीस बॉडी स्टाइल के साथ विशाल एसयूवी बाजार बंद होने के साथ, यह समझ में आता है कि अगला कदम नीचे की ओर है, और जबकि अब तक साबित नहीं हुआ है, हमें पता चला है कि इसका मूल्यांकन किया जा रहा है। आखिरकार, हर उप-ब्रांड - डिफेंडर, डिस्कवरी और रेंज रोवर - एसयूवी के घर के रूप में संभाला जाता है, हर किसी का अपना उद्देश्य है - उपयोगिता, व्यायाम और लक्जरी, क्रमशः।

फ्लैगशिप एसयूवी को कम करने का दृष्टिकोण विशेष रूप से रेंज रोवर के लिए इवोक (और वेलार) और डिस्कवरी स्पोर्ट के साथ डिस्कवरी के साथ ठीक से काम करता है, और परिणामस्वरूप, लैंड रोवर के पास डिफेंडर के लिए भी जाने के लिए सिस्टम तैयार हैं। डिफेंडर की कहीं भी जाने की क्षमता की परिभाषित विशेषता पर विचार किया जाता है, लेकिन फिर भी सभी लैंड रोवर फैशन में ऑफ-रोड कौशल का निर्माण होता है, इसलिए इसके अलावा कठिन मामलों को आसान होना चाहिए। अधिक महत्वपूर्ण डिफेंडर की विशेषता वर्ग-पक्षीय दृश्य को फिर से बनाना और व्यावहारिकता का डिप्लोमा सौंपना होगा, जो छोटे आयामों को देखते हुए उतना सुविधाजनक नहीं होगा।

जहां तक आधार की बात है, तो स्पष्ट प्राथमिकता पीटीए (प्रीमियम ट्रांसवर्स आर्किटेक्चर) प्लेटफॉर्म होगी, जिसे नई रेंज रोवर इवोक के साथ लाया गया है। यह एक अनुप्रस्थ इंजन स्केच और बड़े पैमाने पर अंडरफ्लोर बैटरी स्टोरेज स्पेस के साथ आईसीई और पीएचईवी पावरट्रेन में मदद करता है।

Next Story