TRENDING

मारुति 8 लाख रुपये से कम कीमत में ला रही है ये शानदार फीचर से भरपूर कार

Smriti Nigam
24 Aug 2023 11:45 AM GMT
मारुति 8 लाख रुपये से कम कीमत में ला रही है ये शानदार फीचर से भरपूर कार
x
हाल ही में लॉन्च हुई मारुति फ्रोंक्स(Maruti Fronx) ने तेजी से बाजार में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है।

Maruti Fronx:मारुति फ्रोंक्स में 3 सिलेंडर इंजन है। कार की टॉप स्पीड 160 किमी/घंटा है। यह कार महज 9 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

मारुति फ्रोंक्स: मारुति सुजुकी नई पीढ़ी की जरूरतों को पूरी तरह से पूरा करने वाली कार फ्रोंक्स लेकर आई है। 10 लाख से कम कीमत पर, यह एक ट्रेंडी उपस्थिति का दावा करते हुए, उच्च माइलेज और लागत प्रभावी रखरखाव प्रदान करता है। हाल ही में लॉन्च हुई मारुति फ्रोंक्स(Maruti Fronx) ने तेजी से बाजार में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है।

फ्रोंक्स अपने माइलेज से लोगो को प्रभावित करता है, सीएनजी संस्करण के लिए 28.52 किमी प्रति किलोग्राम की पेशकश करता है। इस कार की लोकप्रियता भारत तक ही सीमित नहीं है, दक्षिण अफ्रीका और दुबई में भी इसकी मांग है। इसकी सबसे खास विशेषता इसका लचीलापन है, क्योंकि यह सीएनजी और पेट्रोल दोनों इंजन विकल्प प्रदान करता है। यह कार दमदार 1.2L इंजन से लैस है जो 100 bhp पावर जेनरेट करता है।

एक उल्लेखनीय पहलू 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की उपलब्धता है, जो ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाता है। 3,995 मिमी की लंबाई के साथ, मारुति फ्रोंक्स 5-सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी के रूप में एक आकर्षक डिजाइन प्रदर्शित करता है।

उन्नत सुविधाओं से भरपूर, फ्रोंक्स रिवर्स पार्किंग सेंसर और डुअल फ्रंट और रियर एयरबैग के साथ सुरक्षा सुनिश्चित करता है। इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम में 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो शामिल है, जबकि कार की उपस्थिति बड़े मिश्र धातु पहियों और 1,765 मिमी की चौड़ाई से बढ़ी है।

मारुति फ्रोंक्स कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई वेन्यू, टाटा अल्ट्रोज़ और किआ सोनेट जैसे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करती है। सीएनजी वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 8.42 लाख रुपये से शुरू होती है।

3-सिलेंडर इंजन के साथ, फ्रोंक्स 160 किमी/घंटा की शीर्ष गति प्राप्त करता है और केवल 9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। कार में फुल एलईडी कनेक्टेड आरसीएल लाइट्स के साथ एक स्टाइलिश अपील है और यह 10 आकर्षक रंग विकल्पों की श्रृंखला में आती है। मारुति ने निश्चित रूप से प्रदर्शन, शैली और उन्नत सुविधाओं का मिश्रण पेश करते हुए फ्रोंक्स के साथ छाप छोड़ी है।

मारुति सुजुकी नई पीढ़ी की जरूरतों को पूरी तरह से पूरा करने वाली कार फ्रोंक्स लेकर आई है। 10 लाख से कम कीमत पर, यह एक ट्रेंडी उपस्थिति का दावा करते हुए, उच्च माइलेज और लागत प्रभावी रखरखाव प्रदान करता है। हाल ही में लॉन्च हुई मारुति फ्रोंक्स(Maruti Fronx) ने तेजी से बाजार में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है।

Next Story