TRENDING

मारुति जिम्नी और फ्रॉंक्स के शोरूम पर पहुंचने शुरू, इंसानों को है बहुत पसंद

Anshika
17 March 2023 2:34 PM GMT
मारुति जिम्नी और फ्रॉंक्स के शोरूम पर पहुंचने शुरू, इंसानों को है बहुत पसंद
x
मारुति सुजुकी ने 5 जनवरी को ऑटो एक्सपो में जिमी (2023 डोर वर्जन) और फ्रैंक्स को लॉन्च किया था। इन दोनों एसयूवी को ग्राहकों से सही रिस्पॉन्स मिल रहा है। अब कंपनी ने इन दोनों एसयूवी को शोरूम में बदलना शुरू कर दिया है। बता दें कि इन्हें नेक्सा डीलरशिप के जरिए पेश किया जाना है।

मारुति सुजुकी ने 5 जनवरी को ऑटो एक्सपो में जिमी (2023 डोर वर्जन) और फ्रैंक्स को लॉन्च किया था। इन दोनों एसयूवी को ग्राहकों से सही रिस्पॉन्स मिल रहा है। अब कंपनी ने इन दोनों एसयूवी को शोरूम में बदलना शुरू कर दिया है। बता दें कि इन्हें नेक्सा डीलरशिप के जरिए पेश किया जाना है। कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर फ्रॉंक्स और वे ऑफ लाइफ एसयूवी जिम्नी 5-डोर की फीस भी जल्द ही प्रिंट होने वाली है। कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर फ्रॉंक्स और वे ऑफ लाइफ एसयूवी जिम्नी 5-डोर की फीस भी जल्द ही प्रिंट होने वाली है। इसका परिवहन भी शुरू होने वाला है।

मारुति सुजुकी फ्रंट के बारे में

मारुति सुजुकी ने बाद में फ्रॉंक्स का अनावरण किया है, जो मुख्य रूप से मारुति सुजुकी बलेनो पर आधारित है। वाईटीबी कोडनेम वाली इस कार की भारतीय सड़कों पर एक से अधिक बार जासूसी की गई है। . मारुति सुजुकी ने आखिरकार नई फ्रॉक्स को आधिकारिक तौर पर प्रिंट कर दिया है। कार अपने प्लेटफॉर्म को टॉप क्लास बलेनो हैचबैक के साथ साझा करती है। फ्रॉंक्स के लिए बुकिंग आज से शुरू हो गई है। उम्मीद की जा रही है कि मारुति सुजुकी फ्रंटएक्स (कॉम्पैक्ट क्रॉसोलर एसयूवी) को आठ लाख रुपये की शुरुआती दर पर लॉन्च किया जा सकता है। एंटरप्राइज अपने पोर्टफोलियो में बलेनो और ब्रेजा के बीच इसे जोड़ सकता है। फ्रंटॉक्स 1.2-लीटर ड्यूलजेट और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगा। ट्रांसमिशन चयन में 5-स्पीड गाइड और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स शामिल हैं।



इसके कुछ स्केच फैक्टर बलेनो जैसे लगते हैं और कुछ प्लान फैक्टर ग्रैंड विटारा जैसे लगते हैं। इसमें 9.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट गैजेट (वाई-फाई एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट के साथ), आर्कमिस ऑडियो सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, हेड-अप डिस्प्ले, ऑटोमेटेड लोकल वेदर कंट्रोल, वाई-फाई टेलीफोन चार्जिंग, 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और हिल मेंटेन असिस्ट मिलेगा।मारुति सुजुकी जिम्नी के बारे में



ऑटो एक्सपो 2020 को भारत में लॉन्च करने के साथ ही कई नई कारें पेश की गई हैं। दुनियाभर की कई कारों को नई तकनीक के साथ डिलीवर किया गया है, जिसमें सबसे अत्याधुनिक पहलू और डिजाइन दिए गए हैं, ये सभी ऑटोमोबाइल अब बाजार में पहुंच गए हैं। आने वाले समय में इसे बाजार में उतारा जाने वाला है। इस बीच मारुति सुजुकी जिम्नी को भी पेश किया गया है। सुजुकी जिम्नी एसयूवी भारत में भी काफी मशहूर है। यह अब भारत में बिक्री के लिए आसान नहीं है। नियोक्ता ने इसके लॉन्च के बारे में कई बार तथ्य दिए हैं, हालांकि यह अब नहीं किया जाना चाह सकता है। मारुति सुजुकी जिम्नी को करीब 10 लाख रुपये की शुरुआती फीस पर लॉन्च किया जा सकता है। संगठन ने जिम्नी के लिए 18 हजार से अधिक बुकिंग हासिल की हैं। यह 1.5-लीटर के15बी पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जो मामूली हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ तैयार है। यह इंजन एक जीरो फाइव बीएचपी की पावर और 134 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन चयन में 5-स्पीड गाइड और 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं।

इसमें लो-रेशियो गियरबॉक्स के साथ फोर-व्हील-ड्राइव (4डब्ल्यूडी) गैजेट भी होगा। फीचर्स की बात करें तो इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आर्कामिस साउंड सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, कीलेस एंट्री, ऑटो हेडलैंप, कुछ एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Next Story