TRENDING

मारुति जिम्मी के अपने नए एडिशन से ऑस्ट्रेलिया में मचाई धूम,हर जगह हो रहे चर्चे!

Anshika
6 March 2023 1:57 PM GMT
मारुति जिम्मी के अपने नए एडिशन से ऑस्ट्रेलिया में मचाई धूम,हर जगह हो रहे चर्चे!
x
1970, 80 और 90 के दशक में ऑफ-रोडिंग में जिम्नी के इतिहास का जश्न मनाने के लिए, सुजुकी ऑस्ट्रेलिया ने रेट्रो-थीम वाले ग्राफिक्स के साथ जिम्नी हेरिटेज जारी किया है, जिसमें शरीर और पीछे नारंगी और लाल धारियों की विशेषता है

मारुति जिम्मी के अपने नए एडिशन से ऑस्ट्रेलिया में मचाई धूम,हर जगह हो रहे चर्चे!1970, 80 और 90 के दशक में ऑफ-रोडिंग में जिम्नी के इतिहास का जश्न मनाने के लिए, सुजुकी ऑस्ट्रेलिया ने रेट्रो-थीम वाले ग्राफिक्स के साथ जिम्नी हेरिटेज जारी किया है, जिसमें शरीर और पीछे नारंगी और लाल धारियों की विशेषता है। कार में सफेद सुजुकी लोगो के साथ लाल मिट्टी के फ्लैप के साथ-साथ रियर फेंडर्स पर जिम्नी हेरिटेज डेकल भी है। यह विशेष संस्करण केवल चार रंगों में उपलब्ध है: सफेद, जंगल हरा, नीला काला मोती और मध्यम ग्रे।



मारुति सुजुकी ने 12 जनवरी को ऑटो एक्सपो 2023 में 5-डोर जिम्नी को पेश किया, और इसकी खुदरा बिक्री लगभग 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है। वाहन मई में रिलीज के लिए घोषित होने के लिए तैयार है और यह पहले ही 15,000 से अधिक बुकिंग जमा कर चुका है। 5-डोर जिम्नी का वर्तमान में कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है, हालांकि इसके महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा के आगामी 5-डोर संस्करणों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद है।

1970, 80 और 90 के दशक से जिम्नी की ऑफ-रोड विरासत को मनाने के लिए, सुजुकी ऑस्ट्रेलिया ने अपने नए जिम्नी हेरिटेज संस्करण को एक विशेष रेट्रो-थीम वाले ग्राफिक्स दिए हैं, जिसमें साइड और रियर पर ऑरेंज और रेड स्ट्राइप्स हैं। इसके अतिरिक्त, इसमें रेट्रो ग्राफिक्स के साथ रियर फेंडर्स पर जिम्नी हेरिटेज डेकल है। इसमें व्हाइट में सुजुकी लोगो के साथ रेड मड फ्लैप भी मिलता है। हेरिटेज संस्करण केवल चार रंगों में उपलब्ध है: व्हाइट, जंगल ग्रीन, ब्लूश ब्लैक पर्ल और मीडियम ग्रे।




इसके अलावा, जिम्नी हेरिटेज में नियमित जिम्नी के समान विशेषताएं हैं, जिनमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, रिवर्स कैमरा, क्लाइमेट कंट्रोल और लेदर-रैप्ड स्टीयरिंग व्हील शामिल हैं। हालांकि सुजुकी ने जिम्नी हेरिटेज में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है, लेकिन इसमें 1.5 लीटर के15बी पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 105 एचपी और 134 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। जिम्नी हेरिटेज में सुजुकी का ऑलग्रिप प्रो फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है।

Next Story