TRENDING

maruti suzuki की कारें अप्रैल से होगी महंगी!

Anshika
23 March 2023 12:08 PM GMT
maruti suzuki की कारें अप्रैल से होगी महंगी!
x
क्या आप मारुति की कार खरीदने की योजना बना रहे हैं? यदि हां, तो आपके लिए अच्छी जानकारी का एक टुकड़ा नहीं है!

क्या आप मारुति की कार खरीदने की योजना बना रहे हैं? यदि हां, तो आपके लिए अच्छी जानकारी का एक टुकड़ा नहीं है!देश की सबसे बड़ी कार निर्माता ने आजकल पेश किया कि वह अत्यधिक मूल्य दबाव के कारण अप्रैल से अपनी मोटर्स की फीस में वृद्धि करेगी।

हालांकि मारुति चार्ज वृद्धि की मात्रा पर काम कर रही है, लेकिन मॉडल के आधार पर समान उतार-चढ़ाव होगा। एजेंसी ऑल्टो, ईको, वैगनआर, स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो, अर्टिगा, ब्रेजा और ग्रैंड विटारा सहित देश के कुछ सबसे प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल बेचती है। वित्त वर्ष 2023 में मारुति ने दो बार फीस बढ़ोतरी की थी। इसने अप्रैल में व्यय को 1.3% और जनवरी में 1.1% के माध्यम से बढ़ाया। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा है कि सामान्य मुद्रास्फीति और नियामकीय जरूरतों के कारण कीमतों में कई गुना दबाव बना हुआ है।

मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा, 'एजेंसी कीमतों को सीमित करने और वृद्धि की भरपाई करने के लिए सबसे अधिक प्रयास करती है, लेकिन यह दरों में वृद्धि के माध्यम से कुछ प्रभाव डालने का अभिन्न अंग है।बयान में कहा गया है, ''निगम ने अप्रैल 2023 में इस शुल्क को बढ़ाने पर विचार किया है, जो सभी मॉडलों में होगा। एक अप्रैल से उत्सर्जन (आरडीई) के वास्तविक उपयोग मानदंडों के लागू होने के साथ, कई वाहन निर्माताओं को अपने वाहनों के शुल्क में वृद्धि करने की भविष्यवाणी की गई है।

किआ इंडिया ने वर्तमान में अपनी आरडीई-अनुरूप ऑटोमोबाइल लाइन-अप लॉन्च की है, जिसमें सेल्टोस, सोनेट और कैरेन्स शामिल हैं। हुंडई मोटर इंडिया ने भी आरडीई-अनुरूप इंजन के साथ फैशन पेश किया है। टाटा मोटर्स 1 अप्रैल से अपनी औद्योगिक कारों के खर्च में 5% तक की वृद्धि करेगी। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प 1 अप्रैल से अपनी पिक बाइक और स्कूटर के खर्च को राउंड 2% के माध्यम से बढ़ाएगी।

Next Story