आर्थिक

Maruti wagonR का नया अवतार, देख सब हुए दंग!

Anshika
25 March 2023 1:29 PM GMT
Maruti wagonR का नया अवतार, देख सब हुए दंग!
x
पिछले साल भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में नई जनरेशन की वैगनआर को शामिल किया था।

पिछले साल भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में नई जनरेशन की वैगनआर को शामिल किया था। इसका मुकाबला हुंडई सैंट्रो और टाटा टियागो से है। मारुति वैगनआर का भारतीय मॉडल ग्लोबल मॉडल से काफी असाधारण है। नई जनरेशन की मारुति वैगनआर पिछली जनरेशन मॉडल की तुलना में अधिक प्रभावी है। इसके अलावा, इसमें एक आधुनिक स्केच भाषा शामिल है और ताजा दिखाई देती है। सामान्य हैचबैक के साथ, उनके क्रॉसओवर फैशन भी बहुत सारे खरीदारों के माध्यम से वांछित हैं।टियागो एनआरजी, फोर्ड फ्रीस्टाइल और फिएट अर्बन क्रॉस जैसी कारें क्रॉसओवर हैचबैक के कुछ शीर्ष उदाहरण हैं। हाल ही में, हमारे इन-हाउस ड्रेसमेकर शोएब कलानिया ने इन दिनों मारुति वैगनआर का एक नया क्रॉसओवर मॉडल बनाया है। नीचे एम्बेड किए गए वीडियो को देखें क्योंकि इसमें इस डिजिटल रेंडर के निर्माण में चरण शामिल हैं।

यह मारुति वैगनआर क्रॉस हैचबैक के सामान्य मॉडल के विपरीत बहुत चालाक और आकर्षक लगती है। क्रॉसओवर हैचबैक का विचार भारत में इस तथ्य के कारण प्रसिद्ध हो गया कि वे अधिक फ्लोर क्लीयरेंस प्रदान करते हैं, जो भारत के कई घटकों में बहुत फायदेमंद है। मारुति वैगनआर क्रॉसओवर की बात करें तो इसमें बड़े पैमाने पर फॉग लैंप और हनीकॉम्ब मेश ग्रिल के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया बंपर मिलता है। फॉग लैंप को स्टील बार के साथ कवर किया गया है, और यह ऑटोमोबाइल को एक अतिरिक्त मजबूत अपील प्रदान करता है।

एक बैंगनी रंग की पट्टी को पूरे शरीर की रक्षा करने वाली हैचबैक के फ्रंट हेडलैंप से कंधे की रेखा तक जॉगिंग करते हुए भी देखा जा सकता है। इसके अलावा, ऑटोमोबाइल के पहलू दर्पण को क्रिमसन रंग छाया में चित्रित किया गया है।

व्हील मेहराब के ऊपर काली पट्टी को शामिल करने की सहायता से ऑटो के फेंडर को लंबा कर दिया गया है। अब यह रिम्स पर गुलाबी रंग के साथ छोटे ऑफ-रोड स्पेक टायरों पर बैठता है। हैचबैक को मोज़ेक ग्रे कलरेशन शेड में पूरा किया गया है, जो बहुत आकर्षक लगता है और कार के सामान्य जंगली दृश्यों के साथ अविश्वसनीय रूप से ठीक से जुड़ता है। मैकेनिकली हैचबैक में 1.1-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। 1.2-लीटर पेट्रोल यूनिट मारुति इग्निस और स्विफ्ट में जिम्मेदारी निभाती है। ट्रांसमिशन जिम्मेदारियों को गाइड और स्वचालित गियरबॉक्स विकल्पों के माध्यम से समाप्त किया जाता है।

Next Story