TRENDING

2023 हुंडई वरना आज भारत में होगी लॉन्च!

Anshika
22 March 2023 11:52 AM GMT
2023 हुंडई वरना आज भारत में होगी लॉन्च!
x
भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता और चार पहिया वाहनों की सबसे बड़ी निर्यातक हुंडई आज 21 मार्च, 2023 को भारत में 2023 हुंडई वरना लॉन्च करने के लिए तैयार है।

भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता और चार पहिया वाहनों की सबसे बड़ी निर्यातक हुंडई आज 21 मार्च, 2023 को भारत में 2023 हुंडई वरना लॉन्च करने के लिए तैयार है। चौथी पीढ़ी की सेडान आधुनिक मॉडल को बदल देगी और बहुत सारे नए तत्वों की गारंटी देगी, जिसमें कट्टरपंथी नए डिजाइन शामिल हैं, जो इसे भारतीय बाजार में सबसे तेज और स्पोर्टी सेडान बनाता है, जो पूरी तरह से अंडरकवर एजेंट शॉट्स पर आधारित है।बहुप्रतीक्षित सेडान सी-सेगमेंट सेडान बाजार में मारुति सुजुकी सियाज, होंडा सिटी, वोक्सवैगन वर्टस और स्कोडा स्लाविया जैसी मोटर्स के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।

2023 हुंडई वरना को एक नई प्रारूप भाषा प्राप्त हुई है, जो शीर्ष दर वाली सेडान एलांट्रा से विचार लेती है, जिसे सेक्शन फाइन डिज़ाइन प्राप्त होता है। नई वरना में भी यही फीचर दिया गया है, क्योंकि इसमें नाक पर फुल एलईडी माइल्ड बार और भारत में सेडान के लिए एक नया टेल लैंप यूनिट दिया गया है। किनारों के चारों ओर, नई पीढ़ी के वर्ना का सिल्हूट स्केच स्केच में आकर्षक दिखाई देता है और बड़े दोहरे-टोन मिश्र धातु पहियों को प्राप्त करता है।

हुंडई वरना के डैशबोर्ड पर आधुनिक मर्सिडीज-बेंज ने डुअल-डिस्प्ले दिया है, जिसमें एक ग्लास फलक है जिसमें दो 10.25 इंच टचस्क्रीन हैं। इसमें दो-स्पोक स्टीयरेज व्हील, करीने से एकीकृत एसी वेंट्स और एक उच्च-सेट सेंटर कंसोल है। फीचर के लिहाज से इसमें ब्लूलिंक लिंक्ड ऑटोमोबाइल सिस्टम, वाई-फाई टेलीफोन चार्जर, कम्प्यूटराइज्ड लोकल वेदर कंट्रोल, 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, एंबिएंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिक पावर्ड सनरूफ और संभवत: लेवल-2 एडीएएस टेक दिया गया है।

हुंडई वरना अपने नए-जनरेशन अवतार में 4,535 मिमी लंबी होगी और 1,765 मिमी के साथ अपने चरण में सबसे चौड़ी ऑटो होगी, और 1,475 मिमी के शीर्ष के साथ, यह सबसे कम होगी। 2,670 मिमी पर व्हीलबेस कक्षा में अच्छा है, जैसे 528-लीटर ट्रंक वॉल्यूम।नई हुंडई वरना को दो पेट्रोल इंजन चयन - 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल में प्रदान किया जाएगा। पूर्व एक सौ पंद्रह पीएस और एक सौ चालीस एनएम विकसित करता है, और यह 6-स्पीड एमटी या सीवीटी दोनों के साथ आसान है। नया टर्बो पेट्रोल इंजन 60 पीएस की पावर और 253 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा।

उम्मीद की जा रही है कि नई हुंडई वरना को 10.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, हुंडई को इसे 9.99 लाख रुपये की शुरुआती दर पर पेश करना चाहिए ताकि सुर्खियों और निर्देशन बुकिंग का आनंद लिया जा सके। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 18-19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Next Story