TRENDING

ओला एस1 एक्स बनाम सिंपल वन: जानिए आपके लिए सही विकल्प,यहां करें तुलना

Smriti Nigam
24 Aug 2023 11:37 AM GMT
ओला एस1 एक्स बनाम सिंपल वन: जानिए आपके लिए सही विकल्प,यहां करें तुलना
x
इन दोनों मॉडलों ने अपनी विशेषताओं और क्षमताओं से ध्यान आकर्षित किया है। यहां इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बीच तुलना की गई है, जिससे आपको सही निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

ओला एस1 एक्स vs सिंपल वन: जैसे ही दोपहिया बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर का चलन जोर पकड़ रहा है, हाई-रेंज सेगमेंट में दो प्रमुख दावेदार, ओला एस1 एक्स और सिंपल वन उभरे हैं। इन दोनों मॉडलों ने अपनी विशेषताओं और क्षमताओं से ध्यान आकर्षित किया है। यहां इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बीच तुलना की गई है, जिससे आपको सही निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

ओला एस1 एक्स:

Ola S1 यह 3 kWh और 2 kWh की बैटरी विकल्पों के साथ एक स्टाइलिश डिज़ाइन प्रस्तुत करता है। विशेष रूप से, रिवर्स मोड को शामिल करने से पार्किंग सरल हो जाती है।

स्कूटर 7 घंटे की अवधि में पूरी तरह चार्ज हो जाता है और इसकी कीमत 79,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। ओला तीन वेरिएंट और सात रंगों का चयन प्रदान करता है। 90 किमी प्रति घंटे की सराहनीय शीर्ष गति के साथ, एस1 एक्स एक बार चार्ज करने पर 151 किमी की शानदार ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। सुरक्षा सुविधाओं में डिस्क ब्रेक और ट्यूबलेस टायर शामिल हैं, जो विश्वसनीय रोक शक्ति सुनिश्चित करते हैं।

Simple one:

ओला एस1 एक्स के विपरीत, सिंपल वन 5 किलोवाट बैटरी से लैस है, जो 225 किमी की रेंज के साथ 72 एनएम का टॉर्क देता है। इसकी कीमत 158,000 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। यह 105 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति तक पहुंचता है और इसमें एक आकर्षक डिजिटल टचस्क्रीन डिस्प्ले है। इसके अतिरिक्त, यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी प्रदान करता है, जिससे फोन एकीकरण की अनुमति मिलती है।

सिंपल वन छह रंग विकल्पों का एक स्पेक्ट्रम प्रदान करता है और अपने 7-इंच टीएफटी डिस्प्ले और 30 लीटर की विशाल अंडर-सीट बूट क्षमता के साथ खड़ा है। अपने आकर्षण को और बढ़ाते हुए, स्कूटर में चार अलग-अलग ड्राइविंग मोड के साथ-साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी शामिल है। इसकी आरामदायक सवारी गुणवत्ता टेलीस्कोपिक फोर्क्स और मोनो-शॉक सस्पेंशन सिस्टम द्वारा सुनिश्चित की जाती है। प्रभावशाली रूप से, सिंपल वन केवल 2 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है, जो इसके शक्तिशाली प्रदर्शन को दर्शाता है।

आपको बता दे की सिंपल वन और ओला s1x दोनों ही इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ आगे बढ़ रहे हैं यह लोगों को अपनी फीचर्स की वजह से अपनी तरह आकर्षित भी कर रहे हैं। दोनों ही अपने बजट के अनुसार स्पेसिफिकेशन से भरपूर हैं।इसको चुनने से पहले आपको एक बार मार्केट का आकलन कर लेना चाहिए। जिससे आपको अपना निर्णय लेने में बेहद आसानी होगी।

Next Story