TRENDING

पिछले 12 महीने में 7.6 करोड़ से भी ज्यादा ऑर्डर डिलीवर हुए बिरयानी के, स्विगी ने किया खुलासा

Anshika
1 July 2023 3:58 PM GMT
पिछले 12 महीने में 7.6 करोड़ से भी ज्यादा ऑर्डर डिलीवर हुए बिरयानी के, स्विगी ने किया खुलासा
x

2 जुलाई को आने वाले अंतर्राष्ट्रीय बिरयानी दिवस का जश्न मनाते हुए, ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने खुलासा किया है कि भारतीय उनके प्लेटफॉर्म पर बिरयानी ऑर्डर करना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। इसमें बताया गया है कि उसने पिछले 12 महीनों में बिरयानी के 7.6 करोड़ ऑर्डर डिलीवर किए हैं।

स्विगी ने खुलासा किया है कि उसके प्लेटफॉर्म पर भारतीयों ने सबसे ज्यादा बिरयानी ऑर्डर की।

प्रति मिनट 219 ऑर्डर के साथ बिरयानी ऑर्डर सूची में शीर्ष पर है।

स्विगी ने खुलासा किया कि चेन्नई के एक बिरयानी प्रेमी ने एक ऑर्डर पर 31000 से अधिक खर्च किए।

भारतीयों को बिरयानी बहुत पसंद है और वे अपने पसंदीदा चावल का नमकीन ऑर्डर करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। बिरयानी के प्रति लोगों का प्रेम वह अपने शब्दों में नहीं व्यक्त कर सकते हैं लेकिन स्विगी ने हाल ही में कुछ आंकड़ों का खुलासा किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि भारतीय अपने ऑनलाइन ऑर्डर में सबसे ज्यादा बिरयानी आर्डर करते हैं जिससे पता चलता है कि उनका अब बिरयानी के प्रति कितना प्यार है।02 जुलाई को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय बिरयानी दिवस को मनाने के लिए, ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग और डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने खुलासा किया है कि भारतीयों ने पिछले 12 महीनों में 7.6 करोड़ से अधिक बिरयानी ऑर्डर दिए गए हैं।

जनवरी 2023 से 15 जून 2023 तक दिए गए ऑर्डरों के स्विगी के विश्लेषण के अनुसार, कंपनी बताती है कि 2022 की समान अवधि की तुलना में पिछले साढ़े पांच महीनों में बिरयानी ऑर्डर में 8.26 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 2.6 लाख रेस्तरां जो मंच के माध्यम से बिरयानी पेश करते हैं, 28 हजार से अधिक रेस्तरां इस व्यंजन में विशेषज्ञता रखते हैं। खुशबूदार लखनवी बिरयानी से लेकर मसालेदार हैदराबादी दम बिरयानी तक और स्वादिष्ट कोलकाता बिरयानी से लेकर सुगंधित मालाबार बिरयानी तक, देश भर में लोग अपनी पसंदीदा डिश के लिए प्रति मिनट 219 ऑर्डर दिए जा रहे हैं।

सबसे अधिक बिरयानी बेचने वाले रेस्तरां वाले शहरों के लिए, 28,000 से अधिक रेस्तरां केवल बिरयानी परोसने में विशेषज्ञता रखते हैं। हालाँकि, कंपनी ने बेंगलुरु को शीर्ष पर रखा क्योंकि शहर में 24,000 बिरयानी परोसने वाले रेस्तरां हैं। बेंगलुरु के बाद 22,000 से अधिक रेस्तरां के साथ मुंबई और 20,000 से अधिक रेस्तरां के साथ दिल्ली है।

दिलचस्प बात यह है कि जब बिरयानी प्रेमियों की संख्या की बात आती है, तो स्विगी के आंकड़ों से पता चलता है कि हैदराबाद इस साल जून तक 7.2 मिलियन ऑर्डर के साथ बिरयानी खपत में अग्रणी है। बैंगलोर लगभग 5 मिलियन ऑर्डर के साथ दूसरे स्थान पर रहा, और चेन्नई ने लगभग 3 मिलियन ऑर्डर के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

डेटा से पता चलता है कि दम बिरयानी 6.2 मिलियन से अधिक ऑर्डर और लगभग 85 वेरिएंट के साथ सबसे लोकप्रिय पसंद है। बिरयानी राइस 3.5 मिलियन ऑर्डर के साथ दूसरे स्थान पर है, और हैदराबादी बिरयानी को 2.8 मिलियन से अधिक ऑर्डर मिले हैं।

Next Story