TRENDING

आधिकारिक लॉन्च से पहले टाटा पंच ईवी को देखा गया परीक्षण के दौरान, देखें विवरण

Smriti Nigam
23 Aug 2023 7:58 AM GMT
आधिकारिक लॉन्च से पहले टाटा पंच ईवी को देखा गया परीक्षण के दौरान, देखें विवरण
x

कार के आईसीई संस्करण की तुलना में टाटा पंच के डिज़ाइन और फीचर्स में कई आंतरिक और बाहरी बदलाव होंगे.

Tata Punch EV Spotted :टाटा मोटर्स भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहन लाइनअप का विस्तार करने की योजना बना रही है। योजना के हिस्से के रूप में, ईवी निर्माता नई टाटा पंच ईवी लॉन्च करने पर काम कर रहा है, जिसे हाल ही में सार्वजनिक सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया था। पंच ईवी के हालिया परीक्षण को एक चार्जिंग स्टेशन पर देखा गया था और इसलिए इसने नए इलेक्ट्रिक वाहन के हालिया लॉन्च की उम्मीदों को बढ़ा दिया है। वर्तमान में, ऑटो प्रमुख भारत में Nexon EV, Tigor EV और Tiago EV की बिक्री करती है। इनमें से इलेक्ट्रिक एसयूवी नेक्सॉन भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली ईवी में से एक है।

टाटा पंच ईवी टेस्ट म्यूल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर इंस्टाग्राम पेज B.chow द्वारा साझा की गईं। नई तस्वीरों के आधार पर, आईसीई संस्करण की तुलना में पंच ईवी में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव होंगे। डिज़ाइन में कुछ बड़े बदलावों में कार के अगले हिस्से में चार्जिंग स्लॉट शामिल है। इसके अलावा, अपडेट के हिस्से के रूप में बम्पर डिज़ाइन में बदलाव की उम्मीद की जा सकती है। इसमें निर्माता के अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों की तरह ट्राई-एरो एलिमेंट मिल सकता है।

इसके अलावा, कार में मिश्र धातु के पहिये हैं, जो टाटा टियागो ईवी के समान प्रतीत होते हैं। हालांकि, कार के प्रोडक्शन वर्जन में पहियों के डिजाइन को बदला जा सकता है। इसके अलावा, ऐसा लगता है कि इसमें रियर-डिस्क ब्रेक भी है, जो कि ICE संस्करण में उपलब्ध नहीं है।

टाटा पंच ईवी के इंटीरियर भी केबिन लेआउट के संदर्भ में बदलावों से प्रभावित होंगे। डिज़ाइन को ईवी-अनुकूल बनाने के लिए, कार को अब टाटा मोटर्स के लाइनअप में अन्य वाहनों के समान एक रोटरी डायल मिलेगा। इसके अलावा, इसमें मैनुअल यूनिट को बदलने के लिए इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक मिल सकता है। बुनियादी बदलावों के हिस्से के रूप में, ईवी-प्रासंगिक जानकारी प्रदर्शित करने के लिए उपकरण क्लस्टर को अद्यतन करने की आवश्यकता है। ऐसा लगता है कि इसमें 7 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी है जिसके प्रोडक्शन वर्जन में आने की उम्मीद है।

हालाँकि पंच ईवी के सटीक पावरट्रेन विनिर्देश वर्तमान में स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन यह सबसे अधिक संभावना है कि कार ज़िपट्रॉन तकनीक का उपयोग करेगी, जो टाटा टियागो और नेक्सॉन जैसे ईवी को भी शक्ति प्रदान करती है। विभिन्न रेंज के कई बैटरी पैक उपलब्ध हैं।

ईवी निर्माता नई टाटा पंच ईवी लॉन्च करने पर काम कर रहा है, जिसे हाल ही में सार्वजनिक सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया था। पंच ईवी के हालिया परीक्षण को एक चार्जिंग स्टेशन पर देखा गया था और इसलिए इसने नए इलेक्ट्रिक वाहन के हालिया लॉन्च की उम्मीदों को बढ़ा दिया है

Next Story