TRENDING

टीम इंडिया हुई 117 रनों पर ढेर, दूसरे वनडे में हार से बचने के लिए करना होगा ऑस्ट्रेलिया को ऑल आउट

Anshika
19 March 2023 11:17 AM GMT
टीम इंडिया हुई 117 रनों पर ढेर, दूसरे वनडे में हार से बचने के लिए करना होगा ऑस्ट्रेलिया को ऑल आउट
x
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज का दूसरा मैच विशाखापटनम में खेला जा रहा है। दोपहर 12 बजे तक यहां जोरदार बारिश हो रही थी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज का दूसरा मैच विशाखापटनम में खेला जा रहा है। दोपहर 12 बजे तक यहां जोरदार बारिश हो रही थीभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज का दूसरा मैच विशाखापटनम में खेला जा रहा है। दोपहर 12 बजे तक यहां जोरदार बारिश हो रही थीलेकिन टॉस के समय बारिश रुक गयी और धुप निकल आयी और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टॉस हार गए। स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका ये फैसला सही साबित हुआ जब आधी भारतीय टीम महज 40 रनों पर आउट हो गयी। टीम इंडिया के लिए मुश्किल ये था कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने तहलका मचा दिया। शुभमन गिल ने बनाये 0, सूर्यकुमार यादव भी बिना खाता खोले आउट, मोहम्मद शमी 0, बस एक विराट कोहली और अक्षर पटेल थोड़े से अच्छे दिखे बाकि सभी बल्लेबाजो ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए जिसकी वजह से भारतीय टीम 26 वें ओवर में ही महज 117 रनों पर ऑल आउट हो गए। अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 118 रनों की जरुरत है।

टीम इंडिया की तरफ से विराट ने 31 रन बनाये तो अक्षर पटेल 29 रनों पर नाबाद रहे। अक्षर जिस हिसाब से बल्लेबाजी कर रहे थे ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच जायेगी लेकिन ऐसा हुआ नही और टीम इंडिया महज 117 रनों पर आउट हो गयी। आपकप बता दे, अगर टीम इंडिया को सीरीज जीतनी है तो उसे ऑस्ट्रेलिया को 117 रनों के अंदर आउट करना होगा और पिछले मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी भी ज्यादा अच्छी नही रही थी। फिर भी टीम इंडिया जानती है कि इस पिच पर ये टोटल काफी छोटा है। पिछला मैच टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीता था उसवक्त भी स्टार्क का कहर टीम इंडिया को फंसा ही दिया था लेकिन केएल राहुल और जडेजा ने मिलकर पारी संभाल ली थी।

अब देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम किस तरह इस टोटल को डिफेंड कर पाती है। पिच पर काफी उछाल है और अब तक तेज गेंदबाजों को मदद मिली हैं। टीम इंडिया इस बार महज 2 ही तेज गेंदबाज के साथ उतरी है और उनका तीसरा गेंदबाज हार्दिक पांड्या होगा यानी भारतीय टीम के पास वो पेस अटैक नही होगा जिससे वो 117 रनों के टोटल को डिफेंड कर सके। अब थोड़ी देर में ऑस्ट्रेलियाई इनिंग्स शुरू होने वाली हैं। ऑस्ट्रेलिया अगर ये मैच जीत जाती है तो सीरीज बराबार हो जायेगी और सीरीज दिसाइडर चेन्नई में होगा। दोनों टीमें आखिरी मुकाबला चेन्नई में 22 मार्च को खेलेंगी। वर्ल्डकप2023 के लिहाज से ये दोनों टीमो के लिए किसी प्रैक्टिस से कम नही है और अगर यहां अच्छा प्रदर्शन करते है तो दोनों टीमों को आगे जाके कॉन्फिडेंस मिलेगा।

Next Story