TRENDING

डीजल इंजन के साथ लॉन्च हुई फॉर्च्यूनर-अर्टिगा को निगलने आई है 8 सीटर ये ऑटोमोबाइल, इतनी कीमत!

Anshika
15 March 2023 10:23 AM GMT
डीजल इंजन के साथ लॉन्च हुई फॉर्च्यूनर-अर्टिगा को निगलने आई है 8 सीटर ये ऑटोमोबाइल, इतनी कीमत!
x
इनोवा हाइक्रॉस लॉन्च के हमले पर, अधिकांश ने सोचा कि इनोवा क्रिस्टा डोडो के रास्ते पर चली गई। जैसे-जैसे यह बाहर होता गया, हम गलत हो गए थे। अपनी आस्तीन से एक ऐस खींचने के बजाय, टोयोटा ने यूनो रिवर्स कार्ड निकाला।

इनोवा हाइक्रॉस लॉन्च के हमले पर, अधिकांश ने सोचा कि इनोवा क्रिस्टा डोडो के रास्ते पर चली गई। जैसे-जैसे यह बाहर होता गया, हम गलत हो गए थे। अपनी आस्तीन से एक ऐस खींचने के बजाय, टोयोटा ने यूनो रिवर्स कार्ड निकाला। इनोवा क्रिस्टा फिर से अपने हाइबरनेशन से है और इसलिए इसका 2.4 लीटर 4-सिलेंडर तेज डीजल इंजन है। 2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमतें इस इंजन को एक बार लॉन्चिंग के दौरान प्रस्तुत उत्सर्जन आवश्यकताओं को पूरा नहीं करने की अफवाह थी और इसे एक वैध कारक के रूप में भी देखा जाता था। टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा को फिर से लॉन्च करके इस सुनी-सुनाई बातों पर पानी फेर दिया है, जैसा कि उसने कहा था। इनोवा क्रिस्टा के बेस जी वेरिएंट की कीमत 19.13 रुपये से शुरू होती है। हैरानी की बात है कि यह पहले की तरह ही चार्ज टैग है, जब इसे एक बार बंद कर दिया गया था।


टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में अपनी इनोवा क्रिस्टा डीजल की डिलीवरी की है। निगम ने कुछ महीने पहले इस एमपीवी को बंद कर दिया था। इसके बाद इनोवा हाइक्रॉस नाम का नया मॉडल लॉन्च किया गया। अब एजेंसी ने इनोवा क्रिस्टा डीजल वेरिएंट के अप टू डेट खर्च को पेश किया है। फिलहाल इस एमपीवी को चार वेरिएंट में दिया जा रहा है, जो दो ट्रिम्स- जी और जीएक्स में करंट हैं। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा डीजल को 7 और 8-सीटर वेरिएंट में डिलिवर किया गया है।

इसका चार्ज 19.13 लाख रुपये से शुरू होता है। यह फीस 7 सीटर जी वेरिएंट की है। अगर आप बेस वेरिएंट को आठ सीटर में खरीदना पसंद करते हैं तो इसकी दर 19.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। इसी तरह, जीएक्स 7-सीटर मॉडल की कीमत 19.99 लाख रुपये है और इसके 8-सीटर मॉडल को 20.04 लाख रुपये में उपलब्ध कराया गया है। वीएक्स और जेडएक्स वर्जन की फीस की जानकारी अब नहीं दी गई है।

2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा डीजल की कीमत

जी 7-सीटर - 19.13 लाख रुपये जी 8-सीटर - रुपये

19.18 लाख जीएक्स 7-सीटर - रु.

19.99 लाख जीएक्स 8-सीटर - 20.04 लाख रुपये

2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में 5.2-लीटर, 4-सिलेंडर तेज डीजल इंजन के साथ 4-स्पीड गाइड गियरबॉक्स दिया गया है। यह इंजन 148 बीएचपी की पावर और 360 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। नियोक्ता ने अप टू डेट मॉडल से 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन को हटा दिया है। नई इनोवा क्रिस्टा डीजल को 5 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।


इसकी व्यापक अंक सूची

इसमें वाई-फाई डोर लॉक, मिड विद स्पीडोमीटर, एनर्जी विंडो, गाइड एसी, ब्लैक मटेरियल सीट कवर, फ्रंट वाइपर इंटरमिटेंट एंड मिस्ट, फुल व्हील कैप के साथ 16 इंच मेटल व्हील, ब्लैक रेडिएटर ग्रिल और मल्टी रिफ्लेक्टर हैलोजन हेडलैंप शामिल होंगे। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें तीन एयरबैग, ऑटोमोबाइल स्टेलीनेस कंट्रोल, एंटी-थेफ्ट मशीन इमोबिलाइजर, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल स्टार्ट असिस्ट, ब्रेक असिस्ट, सीट बेल्ट वॉर्निंग, डिजिटल ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर दिए गए हैं।

Next Story