TRENDING

यूपी में मायावती अब बढ़ाएंगे अपने भतीजे आकाश का कद,2024 से पहले यूपी में लॉन्च की तैयारी

Anshika
10 Aug 2023 10:21 AM GMT
यूपी में मायावती अब बढ़ाएंगे अपने भतीजे आकाश का कद,2024 से पहले यूपी में लॉन्च की तैयारी
x

2024 लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव होने हैं। बहुजन समाज पार्टी इन दो राज्यों के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है। इसके एक्शन प्लान में खुद मायावती नहीं, बल्कि उनके भतीजे आकाश आनंद हैं। आकाश ने बुधवार को भोपाल में बीजेपी सरकार के खिलाफ सड़क पर पैदल मार्च किया। कांग्रेस और बीजेपी, दोनों पार्टियों को अपने निशाने पर लिया।

आकाश को मायावती ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

दरअसल जून में बसपा सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के उपचुनाव से पहले अपने भतीजे आकाश आनंद को प्रभारी बनाया। आकाश खासतौर से राजस्थान और मध्य प्रदेश में काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं।

वर्तमान में आकाश BSP के नेशनल को-ऑर्डिनेटर हैं। हालांकि, लंबे समय से वह अपनी बुआ मायावती के सियासी कार्यक्रमों में मंच पर पीछे की पंक्ति में नजर आते रहे हैं। इतना ही नहीं, मायावती जब पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक भी लेती हैं।

तब भी आकाश कभी-कभी कोने में बैठे नजर आ जाते हैं।

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ BSP के लिए हैं खास

बहुजन समाज पार्टी के लिए राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़, तीनों राज्य इसलिए महत्वपूर्ण हो जाते हैं। क्योंकि, यूपी के 2022 विधानसभा चुनाव में बसपा का केवल एक विधायक जीता था। वही मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बसपा के दो विधायक जीते थे। राजस्थान के विधानसभा चुनाव में BSP के 6 विधायक जीते, लेकिन कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

आकाश ही होंगे मायावती के उत्तराधिकारी!

आकाश आनंद को इन 4 राज्यों का चुनाव प्रभारी बनाकर मायावती ने यह मैसेज तो साफ दे दिया है कि उनके बाद उनका उत्तराधिकारी कौन होगा। तब वह अपने उत्तराधिकारी के नाम की घोषणा जरूर करेंगी।

मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में आकाश निकालेंगे पैदल मार्च

आकाश आनंद की उम्र लगभग 31 वर्ष है। आकाश को ‌BSP ने उत्तर प्रदेश में कोई भी बड़ी जिम्मेदारी नहीं सौंपी है। लेकिन राजस्थान में आकाश बीते वर्ष से ही सक्रिय नजर आ रहे हैं। बीते साल अलवर में 13 किलोमीटर लंबी यात्रा निकाली गई। तब भी आकाश आनंद के ही नेतृत्व में ये यात्रा निकाली गई।

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं आकाश

आकाश के1.71 लाख से ज्यादा ट्विटर पर फॉलोअर हैं। चाहे अखिलेश यादव को जवाब देना हो या फिर भाजपा सरकार की नीति के खिलाफ कुछ भी बोलना हो। आकाश आनंद ट्वीट के जरिए कहीं ना कहीं पार्टी का पक्ष मजबूती से रखते हैं। आकाश आनंद पर एक बड़ी जिम्मेदारी युवाओं को पार्टी के साथ जोड़ना है। इसके लिए भी लगातार आकाश अलग-अलग राज्यों में युवाओं की अपनी टीम तैयार कर रहे हैं।

लखनऊ में तैयार हो रहा है आकाश का नया आशियाना

बहुजन समाज पार्टी के नेशनल को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद वैसे तो दिल्ली में रहते हैं। लेकिन अब आकाश का नया आशियाना लखनऊ में तैयार हो रहा है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि बुआ ने भतीजे आकाश को गिफ्ट में एक आलीशान बंगला दिया है। जो माल एवेन्यू इलाके में कांग्रेस कार्यालय के ठीक बगल में है।

Next Story