TRENDING

पेंशनभोगियों के लिए फायदे का सौदा, यह बैंक ऋण पर प्रदान करता है बेहतरीन लाभ

Anshika
21 Aug 2023 12:59 PM GMT
पेंशनभोगियों के लिए फायदे का सौदा, यह बैंक ऋण पर  प्रदान करता है बेहतरीन लाभ
x
इस योजना से पेंशनभोगियों को कई लाभ मिलेंगे। जो कर्मचारी स्वैच्छिक आधार पर या सामान्य सेवानिवृत्ति पर सेवानिवृत्त हुए हैं, वे इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

पेंशनभोगियों के लिए केनरा बैंक ऑफर: केनरा बैंक बचत बैंक खाते पर पेंशनभोगियों के लिए केनरा जीवन धारा योजना लेकर आया है।

इस योजना से पेंशनभोगियों को कई लाभ मिलेंगे। जो कर्मचारी स्वैच्छिक आधार पर या सामान्य सेवानिवृत्ति पर सेवानिवृत्त हुए हैं, वे इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

एक्स पर बताया गया है कि केनरा जीवन धारा, बचत खाता रखने वाले पेंशनभोगियों के लिए एक विशेष योजना है, जिसका लाभ उठा सकते हैं। योजना के तहत जमा पर ऋण, चिकित्सा व्यय पर रियायतें और बहुत कुछ जैसे लाभ प्रदान किए जाते हैं।

पेंशनभोगियों के लिए केनरा बैंक ऑफर: केनरा बैंक बचत बैंक खातों पर पेंशनभोगियों के लिए केनरा जीवन धारा योजना लेकर आया है। एक्स पोस्ट में कहा गया है कि लाभ प्राप्त करने के लिए आज ही निकटतम केनरा बैंक शाखा में जाएँ। नियम और शर्तें लागू।

दो विशेष खाते - डायमंड और प्लैटिनम

बैंक दो प्रकार के पेंशन क्रेडिट प्रदान करता है, डायमंड खाता 50,000 रुपये तक की जमा के लिए है और प्लेटिनम खाता 50,000 रुपये से अधिक की जमा के लिए है।

केनरा जीवन धारा ब्याज दर

केनरा बैंक की वेबसाइट के अनुसार, जीवन धारा के खाते पर ब्याज दर नियमित बचत खाते के समान होगी जो 2.90% से 4% तक है। यह खाते के बैलेंस पर निर्भर करता है. बैंक 50 लाख रुपये से कम और 5 करोड़ रुपये तक के बचत खातों के लिए 2.90% ब्याज दर प्रदान कर रहा है।

बैंक बचत खातों में 5 करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये के बैलेंस पर 2.95% की दर से ब्याज देता है और 10 करोड़ रुपये से 100 करोड़ रुपये से कम के बैलेंस पर 3.05% की दर से ब्याज देता है।

केनरा बैंक अब 100 करोड़ रुपये से 500 करोड़ रुपये से कम बैलेंस रखने वाले बकाया खातों पर 3.50% की ब्याज दर दे रहा है।

केनरा बैंक 200 करोड़ रुपये से 500 करोड़ रुपये के बीच बचत खाते की शेष राशि पर 3.10% ब्याज दे रहा है।

ऑफर

इस खाते के तहत, बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए जमा दर से 0.75% अधिक की पेशकश करेगा। इस खाते के ग्राहकों के लिए बैंक पेंशन लोन पर टॉप-अप सुविधा केनरा बैंक जीवन धारा ग्राहकों के लिए चिकित्सा व्यय पर 25% तक की छूट प्रदान करेगा। ।

केनरा बैंक 7 दिनों से 10 साल में परिपक्व होने वाली एफडी पर आम जनता के लिए 4 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 4 प्रतिशत से 7.75 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान करता है।

Next Story